कांग्रेस के शासन में उसके नेताओं की गरीबी दूर हो गयी: नितिन गडकरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 18 2019 9:45AM
कांग्रेस के शासन में उसके नेताओं की गरीबी दूर हो गयी: नितिन गडकरी
Image Source: Google

मांद्रेम में 23 अप्रैल को उप-चुनाव होना है। गडकरी ने कहा, ‘‘देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने चुनाव गरीबी हटाने के मुद्दे पर लड़ा। लेकिन लोग गरीब ही रहे।

पणजी। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि नेहरू-गांधी परिवार की चार पीढ़ियों ने गरीबी हटाने का वादा किया लेकिन वह विफल रहे और इस दौर में कांग्रेस के नेताओं की गरीबी खत्म हो गयी। गडकरी, गोवा के मांद्रेम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

भाजपा को जिताए

मांद्रेम में 23 अप्रैल को उप-चुनाव होना है। गडकरी ने कहा, ‘‘देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने चुनाव गरीबी हटाने के मुद्दे पर लड़ा। लेकिन लोग गरीब ही रहे। फिर इंदिरा गांधी ने भी इसी मुद्दे पर चुनाव लड़ा लेकिन वह भी कुछ नहीं कर सकीं। फिर राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने और बाद में सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष बनी, दोनों ने ‘गरीबी हटाओ’ के नारे को दोहराया।’’
उन्होंने कहा कि मौजूदा चुनाव में नेहरू के पड़नाती (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) भी गरीबी हटाओ केमुद्दे पर ही चुनाव लड़ रहे हैं और कांग्रेस जब गरीबी हटा नहीं सकी तो वह इस देश में शासन क्यों कर रही है। उन्होंने कहा कि केवल उसके नेताओं की गरीबी दूर हुई है।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video