तीसरे चरण में 63.24 फीसदी हुई वोटिंग, यहां देखे किस राज्य में कितना हुआ मतदान

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Apr 23 2019 7:45PM
तीसरे चरण में 63.24 फीसदी हुई वोटिंग, यहां देखे किस राज्य में कितना हुआ मतदान
Image Source: Google

इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा प्रमुख अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, पूर्व प्रधानमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह समेत कई दिग्गज नेताओं ने वोट डाले।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 15 राज्यों की 117 सीटों पर मतदान सम्पन्न हो गया है। चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक तीसरे चरण में 63.24 फीसदी मतदान हुआ है। हालांकि ये शुरूआती जानकारी है,अभी आकड़ों में परिवर्तन भी हो सकता है। इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा प्रमुख अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, पूर्व प्रधानमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह समेत कई दिग्गज नेताओं ने वोट डाले। हालांकि ये शुरूआती जानकारी है, आकड़ों में बदलाव भी हो सकता है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: भाजपा के इशारे पर मतदान प्रक्रिया को तीन महीने तक खींचा गया: ममता

यहां देखिएं किस राज्य में कितना हुआ मतदान

असम में 78.29 फीसदी, बिहार में 59.97 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 54.03 फीसदी, दादर नागर हवेली में 71.43 फीसदी, दमन और दिउ में 65.34, गोवा में 71.09 फीसदी, गुजरात में 60.21 फीसदी, जम्मू-कश्मीर में 12.46 फीसदी, कर्नाटक में 60.87, केरल में 68.62 फीसदी, महाराष्ट्र में 55.05 फीसदी, ओडिशा में 57.84 फीसदी, त्रिपुरा में 71.13 फीसदी, उत्तर प्रदेश में 56.36 फीसदी और पश्चिम बंगाल में 78.94 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।



इसे भी पढ़ें: भाजपा के इशारे पर मतदान प्रक्रिया को तीन महीने तक खींचा गया: ममता

मतदान के वक्त में देश के कई पोलिंग बूथों से ईवीएम में खराबी की खबरें भी सामने आईं। वहीं, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं की झड़प में एक मतदाता की मौत हो गई। इस चरण में असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, गुजरात की 26, गोवा की दो, जम्मू कश्मीर की एक, कर्नाटक की चौदह, केरल की बीस, महाराष्ट्र की चौदह, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की दस, पश्चिम बंगाल की पांच, दादरा और नागर हवेली की एक, दमन एंड द्वीप की एक और त्रिपुरा की एक सीट पर मतदान हुआ।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video