IAS Topper Tina Dabi | लव मैरेज टूटने के बाद अब 13 साल बड़े अधिकारी से शादी करने जा रही हैं टीना डाबी

IAS Topper Tina Dabi | लव मैरेज टूटने के बाद अब 13 साल बड़े अधिकारी से शादी करने जा रही हैं  टीना डाबी

2015 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की टॉपर टीना डाबी ने आईएएस अतहर खान के साथ अपने तलाक के लिए सुर्खियां बटोरीं। खैर अब, वह जीवन में आगे बढ़ने के लिए तैयार है। वह 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे से दोबारा शादी करने जा रही हैं।

2015 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की टॉपर टीना डाबी ने आईएएस अतहर खान के साथ अपने तलाक के लिए सुर्खियां बटोरीं। खैर अब, वह जीवन में आगे बढ़ने के लिए तैयार है। वह 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे से दोबारा शादी करने जा रही हैं। उम्र में प्रदीप डाबी से 13 साल बड़े हैं लेकिन कहते हैं न प्यार में इंसान कुछ नहीं देखता, प्यार में पड़े इंसान को जात-पात, उम्र धर्म किसी से मतलब नहीं होता हैं। अपने मिलन की खुशखबरी उन दोनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा की, जहाँ उन्होंने अपनी सगाई की तस्वीरें भी साझा कीं।

इसे भी पढ़ें: गर्मियों से बचने के लिए बरतें कुछ सतर्कता, हमेशा ताजे मौसमी फल व सब्जियां हल्के हल्के खाएं

जी हाँ यह सच है! जयपुर में हुए एक समारोह में दोनों पहले ही अंगूठियों का आदान-प्रदान कर चुके हैं। टीना, जो इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय और लोकप्रिय हैं और उनके 1.4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं, उन्होंने तस्वीरों को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, "मैंने वह मुस्कान पहनी हुई है जो आपने (प्रदीप गवंडे) ने मुझे दी थी, मंगेतर।" जबकि प्रदीप ने स्टिल शेयर किया और कैप्शन दिया, "टुगेदर, इज माय फेवरेट प्लेस टू बी!"

इसे भी पढ़ें: जनता को महंगाई की मार, 112 रुपए पहुंची पेट्रोल की कीमत, डीजल हुआ 95 के पार,

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी टीना डाबी फिर से शादी करने के लिए तैयार हैं। 2016 के राजस्थान कैडर के अधिकारी डाबी की शादी 2013 कैडर के प्रदीप गावंडे से होगी। यह डाबी की दूसरी शादी है अतहर आमिर उल शफी खान के साथ उनकी शादी टूटने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी चर्चा हो रही थी।शादी अल्पकालिक थी और 2021 में दोनों का तलाक हो गया।

2015 में, टीना डाबी प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाली दलित समुदाय की पहली व्यक्ति बनीं। डाबी और खान ने पहले 2016 में फेसबुक पर अपने रिश्ते की घोषणा की और बाद में 2018 में अपनी शादी की घोषणा की। जोड़े ने आधिकारिक तौर पर 2020 में अलग होने की घोषणा की।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।