उपज के दाम को लेकर व्यापारी ने किसान को पीटा, वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

उपज के दाम को लेकर व्यापारी ने किसान को पीटा, वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

ये विवाद उपज की कीमत कम लगाने को लेकर हुआ। व्यापारी ने उपज का दाम कम लगाया, तो किसान ने विरोध किया। जिसके बाद व्यापारी ने साथियों को बुला लिया। और सड़क पर पीटना शुरू कर दिया।

भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह जिले की पथरिया कृषि उपज मंडी में सोमवार को किसान और व्यापारियों के बीच झड़प हो गई। किसान ने उपज का कम दाम मिलने पर व्यापारियों से आपत्ति की थी। जिसके बाद व्यापारियों ने किसान को पीट दिया। मौके पर मौजूद किसानों ने इसका विरोध किया।

इसे भी पढ़ें:इंदौर से फरार कांग्रेस विधायक का बेटा हुआ गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 25 हजार का इनाम 

दरअसल पथरिया कृषि उपज मंडी में इटवा कोटरा गांव के रहने वाले किसान कमल पटेल के साथ व्यापारी जीतू मोदी, पारस बांझल और शालू जैन ने मारपीट की है। मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में व्यापारी किसान को जमीन पर पटक कर पीट रहे हैं।

आपको बता दें कि ये विवाद उपज की कीमत कम लगाने को लेकर हुआ। व्यापारी ने उपज का दाम कम लगाया, तो किसान ने विरोध किया। जिसके बाद व्यापारी ने साथियों को बुला लिया। और सड़क पर पीटना शुरू कर दिया। पुलिस की मौजूदगी नहीं होने से गुस्सा किसान कार्रवाई की मांग करते हुए थाने पर जमा हो गए।

इसे भी पढ़ें:महिला ने लगाई सीएम शिवराज से गुहार, कहा- हम तुम्हें वोट दे रहे, हमारी सुन लो साहब 

वहीं इस वाक्या को लेकर एसपी डीआर तेनीवार ने कहा है कि पथरिया कृषि उपज मंडी का वीडियो सामने आया है। थाना प्रभारी को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए है। जिस किसान के साथ मारपीट की गई है, उसकी शिकायत पर तत्काल संबंधित व्यापारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।