• तिहाड़ में लगेगी टीवी, अन्य कैदियों के साथ ओलंपिक देख सकेंगे सुशील कुमार

अंकित सिंह Jul 22, 2021 16:17

जेल में बंद सुशील कुमार अपने लिए स्पेशल डाइट और फूड सप्लीमेंट की भी मांग कर चुके हैं। हालांकि उनकी याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने साफ तौर पर कहा था कि जेल में जो चीज भी जरूरी है वही चीजें मुहैया कराई जाएंगी।

सागर धनकड़ हत्याकांड के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार को जेल प्रशासन की ओर से टीवी देखने की इजाजत दे दी गई है। इसके लिए जेल के कॉमन एरिया में एक टीवी लगाई जाएगी। यहां सुशील कुमार अन्य कैदियों के साथ ओलंपिक के मुकाबले देख सकते हैं। जानकारी के मुताबिक कॉमन एरिया में सुशील कुमार के लिए टीवी की अनुमति दी गई है। आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक शुक्रवार से शुरू हे रहा है। इससे पहले ओलंपिक खेलों में दो बार पदक हासिल कर देश का नाम रौशन कर चुके पहलवान सुशील कुमार ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों से टेलीविजन उपलब्ध कराने की मांग की है कि ताकि उसे कुश्ती से जुड़े मैचों के बारे में जानकारी मिल सके। यहां के छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े के मामले में कुमार तिहाड़ जेल में बंद है।

जेल में बंद सुशील कुमार अपने लिए स्पेशल डाइट और फूड सप्लीमेंट की भी मांग कर चुके हैं। हालांकि उनकी याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने साफ तौर पर कहा था कि जेल में जो चीज भी जरूरी है वही चीजें मुहैया कराई जाएंगी। कुमार को मामले में सह आरोपी अजय कुमार के साथ 23 मई को दिल्ली के मुंडका इलाके से पकड़ा गया था। आरोप हैं कि कुमार और उसके सहयोगियों ने संपत्ति विवाद में चार और पांच मई की दरम्यानी रात में पहलवान सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों सोनू तथा अमित कुमार पर हमला किया था। धनखड़ की बाद में मौत हो गई थी। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुमार ने टेलीविजन की मांग अपने वकील के माध्यम से की थी।