ग्वालियर में विकास कार्यों को लेकर ऊर्जा मंत्री की दो दिवसीय पद यात्रा

ग्वालियर में विकास कार्यों को लेकर ऊर्जा मंत्री की दो दिवसीय पद यात्रा

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी मनोज द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि ऊर्जा मंत्री तोमर की पदयात्रा का उद्देश्य ग्वालियर शहर को स्वच्छ, सुंदर बनाना है। इसके साथ ही आम लोगों को पानी, बिजली बचाने के लिये प्रेरित करना भी है।

भोपाल। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर दो दिवसीय पद यात्रा पर निकल रहे है। शुक्रवार, 29 जनवरी एवं शनिवार, 30 जनवरी को ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में स्वच्छता अभियान, पानी बचाओ अभियान के साथ ही गंदे पानी से निजात हेतु टोंटी लगाओ अभियान, बिजली बचाओ अभियान और पर्यावरण संरक्षण के लिये जन जागृति के लिये पदयात्रा करेंगे। उनकी पदयात्रा में विभागीय अधिकारी और जन-प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: जबलपुर में द मिसिंग बीन फिल्म की शूटिंग, 01 फरवरी से शुरू होगी शूटिंग

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी मनोज द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि ऊर्जा मंत्री तोमर की पदयात्रा का उद्देश्य ग्वालियर शहर को स्वच्छ, सुंदर बनाना है। इसके साथ ही आम लोगों को पानी, बिजली बचाने के लिये प्रेरित करना भी है। गंदे पानी से निजात हेतु सभी लोग अपने घरों के नल में टोंटी अवश्य लगाएँ, इसका संदेश भी देना है। ऊर्जा मंत्री तोमर 29 जनवरी को प्रात: 9 बजे नवीन सामुदायिक भवन के भूमिपूजन समारोह में भाग लेंगे। यह सामुदायिक भवन न्यू रेशम मिल में बनाया जायेगा। इसके पश्चात कांच मिल रोड़ बड़ा गेट पार्क का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही पदयात्रा का शुभारंभ होगा।

 

इसे भी पढ़ें: बेटियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी मिले: मुख्यमंत्री चौहान

ऊर्जा मंत्री चंदनपुरा, दुर्गादास विहार, बिरलानगर, जती की लाईन राठौर चौक, गदाईपुरा में पदयात्रा करेंगे। दोपहर 12.30 बजे चौडे के हनुमान मंदिर पर जन-चौपाल का आयोजन भी किया जायेगा। जन-चौपाल के पश्चात ऊर्जा मंत्री न्यू ग्रेसिम विहार कॉलोनी, बृहमोहन शिवहरे तेल मिल, इन्द्रा नगर, चार शहर का नाका, राजामंडी पुल, किला गेट, सराफा बाजार, बाबा कपूर घासमंडी चौराहा तक पदयात्रा करेंगे। घासमंडी चौराहा सार्वजनिकक धर्मशाला में 29 जनवरी को पदयात्रा का समापन होगा। ऊर्जा मंत्री 30 जनवरी को भी विभिन्न क्षेत्रों में पदयात्रा करेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।