पन्ना टाइगर रिजर्व में दो बाघिनों ने दिया चार शावकों को जन्म, बाघों की बढ़कर हुई 75

Panna Tiger Reserve
दिनेश शुक्ल । Mar 24, 2021 10:46AM
पन्ना कोर रेंज के रमपुरा के पास दो शावको को बाघिन पी-223(22) ने जन्म दिया है। उक्त बाघिन की उम्र लगभग 3 साल बताई गयी है। वहीं किशुनगढ़ रेंज के अंतर्गत बाघिन पी- 643 ने दो शावकों को जन्म दिया है।

पन्ना। मध्य प्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व से खुशखबरी आई है। यहां दो बाघिनों ने चार शावकों को जन्म दिया है। नए शावकों को मिलाकर रिजर्व में बाघों की संख्या 75 पर पहुंच गई है। जेडी पन्ना टाईगर रिजर्व ईश्वर रामहरि जरांडे से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को कैमरा ट्रेप पद्धति से देखने पर चार नये शावक मेहमानों को देखा गया है।

 

इसे भी पढ़ें: गुना जिले में जामनेर में निकला प्रभावी पथ संचलन, लोगों ने की फूलों की वर्षा

पन्ना कोर रेंज के रमपुरा के पास दो शावको को बाघिन पी-223(22) ने जन्म दिया है। उक्त बाघिन की उम्र लगभग 3 साल बताई गयी है। वहीं किशुनगढ़ रेंज के अंतर्गत बाघिन पी- 643 ने दो शावकों को जन्म दिया है। शावक इन दोनों बाघिनों के साथ चहल कदमी करते हुए देखे गये हैं। उन्होंने बताया कि पन्ना टाईगर रिजर्व में अब बाघों की संख्या लगभग 75 पर पहुंच गई है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़