पुलवामा में दो जवान शहीद, दो आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 12 2019 10:50AM
पुलवामा में दो जवान शहीद, दो आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी
Image Source: Google

सूत्रों के अनुसार, इस दौरान 4 से 5 आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए हैं। एतिहातन इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया है।

जम्‍मू। पुलवामा जिले के रत्नीपोरा इलाके में मंगलवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए है। समाचार भिजवाए जाने तक दो आतंकी भी ढेर किए जा चुके थे। मरने वाले आतंकियों में एक अल बद्र का कमांडर भी है। यह मुठभेड़ आज सुबह शुरू हुई थी। जिसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है। जानकारी के अनुसार, खुफिया सूचना मिलने पर सेना ने यह ऑपरेशन चलाया था। जिसके बाद आतंकियों ने खुद को घिरा देख फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में 50 राष्ट्रीय रायफल्स, सीआरपीएफ की 183/182 बटालियन और पुलवामा की एसओजी टीम शामिल है।

 


सूत्रों के अनुसार, इस दौरान 4 से 5 आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए हैं। एतिहातन इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सेना के 50 आरआर, 10 पीएआरए, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने रत्नीपोरा क्षेत्र में दो से चार आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट इनपुट के बाद एक कॉर्डन-एंड-सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। अधिकारी ने कहा, "गोलियों के प्रारंभिक आदान-प्रदान के दौरान, तीन सैनिकों को चोटें आईं और उन्हें तुरंत सेना के 92 बेस अस्पताल, बादामीबाग श्रीनगर ले जाया गया, जहां उनमें से दो ने बाद में दम तोड़ दिया।"
 
 
उन्होंने मृतक सैनिकों की पहचान 50 आरआर के कमांडो बलजीत सिंह और 10 पैरा के नाइक सईद के रूप में की गई है। घायल की पहचान हवलदार चंदर पाल के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि अब तक दो आतंकवादी भी मारे गए है और हथियार के साथ उनके शव घटनास्थल से बरामद किए गए है़। मारे गए आतंकियों की पहचान अल बद्र के कमांडर अरजमद गुलजार तथा काकापोरा के समीर के रूप में की गई है। समाचार लिखे जाने तक ऑपरेशन अभी भी जारी था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video