Maharashtra में बीएमसी चुनाव से पहले साथ आए 'शिव शक्ति' और 'भीम शक्ति', उद्धव ठाकरे और प्रकाश आंबेडकर ने की गठबंधन की घोषणा

Uddhav Thackeray
@Prksh_Ambedkar
अभिनय आकाश । Jan 23, 2023 4:51PM
उद्धव ठाकरे ने कहा कि डॉ बीआर अंबेडकर और बालासाहेब ठाकरे दोनों की समाज की बुराइयों के प्रति मुखर रहे हैं। शिवसेना यूटी के प्रमुख ने कहा कि अनावश्यक अराजकता और समस्याओं से आम लोगों का मोहभंग हो रहा है, जो निरंकुशता का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।

आगामी बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनावों से पहले उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने प्रकाश अंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के साथ हाथ मिलाया है। हालांकि निकाय चुनावों की तारीखों की घोषणा अभी बाकी है, लेकिन इस कदम को इस संकेत के तौर पर देखा जा रहा है कि उद्धव की सेना ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। आज दोपहर दोनों पार्टियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन के बारे में जानकारी दी है। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहते हैं भगत सिंह कोश्यारी, पीएम को भी कराया अवगत

प्रेस को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि डॉ बीआर अंबेडकर और बालासाहेब ठाकरे दोनों की समाज की बुराइयों के प्रति मुखर रहे हैं। शिवसेना यूटी के प्रमुख ने कहा कि अनावश्यक अराजकता और समस्याओं से आम लोगों का मोहभंग हो रहा है, जो निरंकुशता का मार्ग प्रशस्त कर रहा है। हमने बुरे दौर के खिलाफ खड़े होने के लिए एक कदम उठाया है। वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर शिवसेना (यूबीटी) और वीबीए का गठबंधन महाराष्ट्र की राजनीति में एक नया बदलाव लाएगा।

इसे भी पढ़ें: NCP चीफ के मुरीद हुए महाराष्ट्र CM शिंदे, कहा- अक्सर करते हैं मुझे कॉल, पवार के योगदान को नहीं किया जा सकता नजरअंदाज

इस कदम से राजनीतिक समीकरण बदलेंगे। ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जहां कुछ पार्टियों ने अपने सहयोगियों को कम करने और खत्म करने की कोशिश की, लेकिन राजनीतिक दल की जीत का फैसला करना लोगों पर निर्भर है। हमारे देश की इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कोई नहीं बदल सकता है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के साथ अपने मतभेदों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, “उनके साथ मेरे मतभेद दिशा और नेतृत्व पर आधारित हैं। यह व्यक्तिगत नहीं है। मैं अभी भी उनसे (राकांपा) आने और हमारे गठबंधन में शामिल होने की उम्मीद करता हूं।

अन्य न्यूज़