उद्धव ठाकरे ने केंद्र से कहा, कोविड-19 को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2021   14:44
उद्धव ठाकरे ने केंद्र से कहा, कोविड-19 को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें

न्होंने इस मॉडल के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी। राउत ने कहा कि ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठकों के दौरान और केंद्र को पत्र लिखकर कोविड-19 संकट को ‘‘राष्ट्रीय आपदा’’ घोषित करने के लिए कहा है।

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र को कोविड-19 महामारी को ‘‘राष्ट्रीय आपदा’’ घोषित करने के लिए कहा है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने बृहस्पतिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोविड-19 प्रबंधन के ‘‘महाराष्ट्र मॉडल’’ को देश के अन्य हिस्सों में भी लागू करना चाहिए। उन्होंने इस मॉडल के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी। राउत ने कहा कि ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठकों के दौरान और केंद्र को पत्र लिखकर कोविड-19 संकट को ‘‘राष्ट्रीय आपदा’’ घोषित करने के लिए कहा है।

राज्यसभा सदस्य ने कहा, ‘‘ठाकरे एक महीने से यह कह रहे हैं और यह अच्छी बात है कि उच्चतम न्यायालय ने भी इस पर गौर किया है।’’ उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा वृद्धि को मंगलवार को ‘‘राष्ट्रीय संकट’’ बताया था और कहा था कि वह ऐसे वक्त में मूक दर्शक बने नहीं रह सकता। राउत ने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय फिक्रमंद हैं और मामले पर गौर कर रहे हैं। यह अच्छी बात है और देश के लिए फायदेमंद होगी।’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की ‘‘छवि बिगाड़ने’’ की सभी कोशिशों के बावजूद राज्य सरकार इस महामारी से निपटने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना की दवा विराफिन को मिली आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी

शिवसेना नेता ने कहा कि देश के बाकी राज्यों को कोविड-19 प्रबंधन के ‘‘महाराष्ट्र मॉडल’’ को अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘हर किसी को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में राज्य सरकार के प्रयासों पर गौर करने और देश में बाकी जगहों पर भी महाराष्ट्र मॉडल लागू करने की जरूरत है।’’ राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 63,309 नए मामले आए जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले 44,73,394 पर पहुंच गए जबकि 985 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 67,214 पर पहुंच गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...