पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर UP के राज्यपाल, सीएम योगी समेत अन्य नेताओं ने जताया शोक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   19:29
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर UP के राज्यपाल, सीएम योगी समेत अन्य नेताओं ने जताया शोक

राजभवन द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि महान व्यक्तित्व एवं कृतित्व के धनी प्रणब मुखर्जी को आर्थिक मामलों के विशेषज्ञ के रूप में प्रसिद्धि प्राप्त थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट कर कहा, पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न प्रणब मुखर्जी जी का निधन राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है।

लखनऊ। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने गहरा दुख व्यक्त किया है। राजभवन द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि महान व्यक्तित्व एवं कृतित्व के धनी प्रणब मुखर्जी को आर्थिक मामलों के विशेषज्ञ के रूप में प्रसिद्धि प्राप्त थी। उन्होंने देश के 13वें राष्ट्रपति के रूप में अनेक ऐतिहासिक एवं नीतिगत निर्णय लिए। राज्यपाल ने कहा कि ऐसे महान व्यक्ति का निधन वास्तव में देश के आर्थिक एवं राजनैतिक क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है। पटेल ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना एवं सहानुभूति व्यक्त की है। 

इसे भी पढ़ें: देश के लिए बहुमूल्य रहेगा भारत रत्न प्रणब मुखर्जी का सार्वजनिक जीवन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट कर कहा, पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न प्रणब मुखर्जी जी का निधन राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है। वह सार्वजनिक जीवन में शुचिता, पारदर्शिता एवं स्पष्टवादिता की प्रतिमूर्ति थे। परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परमधाम में स्थान दें। ॐ शांति! समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, भूतपूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी जी को भावभीनी श्रद्धांजलि! भारत की राजनीति ने आज एक सच्चा रत्न खोया है। बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर पूर्व राष्ट्रपति को श्रध्दांजलि देते हुये कहा, ‘‘देश की जानीमानी राजनीतिक हस्तियों में एक पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के इलाज के दौरान आज निधन की खबर अति-दुःखद। उनके शोकसंतप्त परिवार व समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना। सौम्य व सभ्य स्वभाव के मुखर्जी के लम्बे राजनीतिक जीवन व देशसेवा समर्पण को हमेशा याद किया जाता रहेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...