यूपी को योगी सरकार नहीं, योग्य सरकार चाहिएः अखिलेश यादव

यूपी को योगी सरकार नहीं, योग्य सरकार चाहिएः अखिलेश यादव

सपा प्रमुख पार्टी मुख्यालय में बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के नेता हरिकिशोर तिवारी, मुजफ्फरनगर के पूर्व सांसद कादिर राना और उनके समर्थकों के सपा की सदस्यता ग्रहण के लिए आयोजित किए गए समारोह में बोल रहे थे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव ज्यों-ज्यों नजदीक आते जा रहे हैं तमाम दलों के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप की सिायसत भी परवान चढ़ती जा रही है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर झूठ बोलने का आरोप लगाते कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता को योगी सरकार नहीं, बल्कि योग्य सरकार चाहिए है। अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार के पास कोई काम नहीं है, सरकार सिर्फ नाम बदलना, रंग बदलना, नेम प्लेट बदलवाना, स्टूल पर बिठाना, होर्डिंग लगवाना, गंगा जल छिड़कवाना, कार पलटवाना, फोटो हटवाना, गड्ढों की जगह जेब भरना जानती है।ये मिलावट वाले, झूठ बोलने वाले, धुआं उड़ाने वाले और टायर चढ़ाने वाले लोग हैं और जनता इनसे बहुत नाराज है। उत्तर प्रदेश को एक योग्य सरकार चाहिए, योगी सरकार नहीं।

इसे भी पढ़ें: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश, अखिलेश यादव की रैली रद्द

सपा प्रमुख पार्टी मुख्यालय में बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के नेता हरिकिशोर तिवारी, मुजफ्फरनगर के पूर्व सांसद कादिर राना और उनके समर्थकों के सपा की सदस्यता ग्रहण के लिए आयोजित किए गए समारोह में बोल रहे थे। सपा प्रमुख ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की महंगाई पर मोदी-योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि बीजेपी को यह बताना चाहिए कि लखनऊ के साथ-साथ कई जगह पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर को क्यों पार कर गई, जनता को हर चीज महंगी खरीदनी पड़ रही है।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी के पास जीत के लिए पर्याप्त संख्या, फिर भी सपा के बागी पर खेला दांव, 1984 के बाद क्यों आई UP में डिप्टी स्पीकर के लिए वोटिंग की नौबत

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,  आज ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत, पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश से भी पीछे छूट गया है, जो लोग पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का सपना दिखा रहे थे उनके राज में हमारे लोग भूखे सो रहे हैं। क्योंकि बीजेपी के लोग गलत रास्ते पर चल रहे हैं। यह वही सरकार है जिसने कहा था कि हम खाने का इंतजाम अच्छा करेंगे। गौरतलब है कि ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2021 के दायरे में लिए गए 116 देशों में से भारत की रैंकिंग गिरकर 101 हो गई है। 2020 में भारत 94वें पायदान पर था। 

अखिलेश ने जातीय जनगणना कराने की भी मांग दोहराई और कहा कि एक समय कांग्रेस नीत केंद्र सरकार थी तब भी नेता जी (मुलायम सिंह यादव), लालू प्रसाद यादव और शरद यादव ने जातीय जनगणना कराने की मांग की थी। वहीं बात जब उत्तर प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव की हुई तो सपा प्रमुख ने कहा बीजेपी द्वारा सपा विधायक नितिन अग्रवाल को उम्मीदवार बनाये जाने पर तंज करते हुए कहा,‘बीजेपी जिस प्रत्याशी को खड़ा कर रही है, वह किस पार्टी के सदन में सदस्य हैं, जो सरकार शिलान्यास का शिलान्यास करती है, उद्घाटन का उद्घाटन करती है, उससे और क्या उम्मीद की जा सकती है।’





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।