अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे UPSC अभ्यर्थी, एक और मौके की कर रहे मांग

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे UPSC अभ्यर्थी, एक और मौके की कर रहे मांग

आंदोलन में शामिल लगभग ज्यादातर अभ्यर्थियों का कहना है कि कोरोना के कारण उनकी तैयारी प्रभावित हुई थी और इसी वजह से वह परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे।

दिल्ली के जंतर मंतर पर संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा के अभ्यर्थियों ने अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू कर दिया है। आंदोलनकारी छात्र एक और मौका देने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें एक अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता है क्योंकि उनकी तैयारी COVID-19 के कारण प्रभावित हुई थी। UPSC के उम्मीदवार अभिषेक आनंद सिन्हा ने कहा कि हम 2020 के अंतिम प्रयासकर्ता हैं और उन लोगों की श्रेणी में आते हैं जो COVID और डिजिटल डिवाइड जैसे कारकों के कारण तैयारी की कमी के कारण परीक्षा नहीं दे सके।

आंदोलन में शामिल लगभग ज्यादातर अभ्यर्थियों का कहना है कि कोरोना के कारण उनकी तैयारी प्रभावित हुई थी और इसी वजह से वह परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे। ऐसे ही एक छात्र ने दावा किया कि वह काफी दिनों से यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा था और 2020 में उसका अंतिम प्रयास था। हालांकि कोविड-19 हमारी के कारण उसके पिता के निधन हो गई और वह परीक्षा देने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं था। जब परिणाम घोषित किया गया तो वह योग्य नहीं पाया गया। ऐसे में सरकार हमें एक और मौका दें। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...