सदन में 2 रहने के बावजूद हमने नहीं खोया था भरोसा: मोदी

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Jun 26 2019 2:59PM
सदन में 2 रहने के बावजूद हमने नहीं खोया था भरोसा: मोदी
Image Source: Google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कभी हम भी सदन में 2 रह गए थे। हमको 2 या 3 बस, कहकर बार-बार हमारा मजाक उड़ाया जाता था।

नई दिल्ली। राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के जवाब में ईवीएम की आलोचना का मुद्दा उठाया और कहा कि जो लोग हार गए हैं वो लोग देश के मतदाताओं का अभिवादन नहीं कर पाते होंगे लेकिन मैं सिर झुकाकर उनका कोटि-कोटि अभिनंदन करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ईवीएम पर काफी चर्चा हुई उस पर सवाल भी उठाए जाते हैं। 

इसे भी पढ़ें: मोदी का कांग्रेस पर तंज, पूछा- क्या आपके चुनाव हार जाने से देश हार गया?

मोदी ने कहा कि कभी हम भी सदन में 2 रह गए थे। हमको 2 या 3 बस, कहकर बार-बार हमारा मजाक उड़ाया जाता था। लेकिन हमें कार्यकर्ताओं पर भरोसा था, देश की जनता पर भरोसा था। हममें परिश्रम करने की पराकाष्ठा थी और इससे हमने फिर से पार्टी को खड़ा किया। हमने ईवीएम पर दोष नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि दोष उस वक्त दिया जाता है जब आपको खुद पर भरोसा नहीं रहता।

इसे भी पढ़ें: नेहरू को मोदी ने किया याद, बोले- राष्ट्र निर्माण के लिए कर्तव्य के मार्ग पर चलें



इसी के साथ प्रधानमंत्री ने कहा कि ईवीएम को तो कांग्रेस ही लेकर आई थी। कांग्रेस की कुछ न कुछ ऐसी समस्या है कि ये विजय को भी नहीं पचा पाते और 2014 के बाद से मैं देख रहा हूं कि ये पराजय को भी स्वीकार नहीं कर पाते। इतने में ही प्रधानमंत्री नहीं रुके उन्होंने कहा कि जब वह गलतियों को स्वीकार नहीं कर पाते तो ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ते हैं। अगर हिम्मत हैं तो राजनीतिक काडर को तैयार कीजिए, एक चुनाव हो गया आगे भी चुनाव होंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video