अलविदा 2020... शुभ स्वागतम् 2021... पूरी दुनिया में नए साल का जश्न

अलविदा 2020... शुभ स्वागतम् 2021...       पूरी दुनिया में नए साल का जश्न

नए साल के स्वागत में जहां न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के कई शहर जगमग दिखे वहीं भारत में भी इसकी धूम रही। सिडनी, मेलबर्न, आकलैंड जैसे शहरों में नए साल का स्वागत आतिशबाजी के साथ किया गया।

खट्टी-मीठी यादों के साथ हमने 2020 को अलविदा कह दिया है। दुनिया पूरे उत्साह के साथ 2021 का स्वागत कर रही है। 2020 जहां चुनौतियों का साल था तो वहीं 2021 से लोगों को राहत की उम्मीद है। नए साल के स्वागत में लोगों के मन के अंदर हर्षोल्लास देखा गया। लोग बढ़-चढ़कर नए साल का स्वागत करते दिखे। कोरोनावायरस महामारी से प्रभावित साल 2020 के बाद 2021 ऐसी खुशियां लेकर आ रहा है जिसमें सबको नई आशा और नई उम्मीद की किरण दिखाई दे रही है।

नए साल के स्वागत में जहां न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के कई शहर जगमग दिखे वहीं भारत में भी इसकी धूम रही। सिडनी, मेलबर्न, आकलैंड जैसे शहरों में नए साल का स्वागत आतिशबाजी के साथ किया गया। भारत में भी महानगरों में इसको लेकर जमकर तैयारियां की गई हैं। रात के 12:00 बजते ही पटाखों के शोर से आसमान गूंजयमान हो गया। नए साल के स्वागत के लिए लोगों ने केक की जमकर खरीदारी की और 12 बजते ही उसे काटकर जश्न मनाया। साल के स्वागत में क्या बच्चे, क्या बूढ़े हैं, सभी ने खूब उत्साह दिखाया। मुंबई के जुहू बीच पर शाम में काफी भीड़ देखा गया। वही, शहरों के मॉल और पब में भी काफी भीड़ रही। हालांकि कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए भारत के कई शहरों में रात्रि कर्फ्यू लागू हो जाने की वजह से इस बार का नए साल का जश्न थोड़ा फीका जरूर रहा। लेकिन लोगों के मन में नए साल को लेकर इतनी खुशियां है कि वह फीकापन दिखाई नहीं देता है। प्रभासाक्षी की ओर से आप सभी पाठकों को नूतन वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।