सुधांशु त्रिवेदी ने पूछा सवाल, कहा- गाँधी परिवार के इर्द-गिर्द ही क्यों घूमता है कांग्रेस का आन्तरिक लोकतंत्र ?

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 26, 2020   23:20
सुधांशु त्रिवेदी ने पूछा सवाल, कहा- गाँधी परिवार के इर्द-गिर्द ही क्यों घूमता है कांग्रेस का आन्तरिक लोकतंत्र ?

राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा में लोकतंत्र समाप्त होने का आरोप लगाने वाले नेताओं से मैं पूछना चाहता हूँ कि कांग्रेस का आन्तरिक लोकतंत्र गाँधी परिवार के इर्द-गिर्द ही क्यों घूमता है ?

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि उस पार्टी में एक ही परिवार का दबदबा रहता है जबकि भाजपा में कोई भी सामान्य कार्यकर्ता अध्यक्ष बन सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा में लोकतंत्र समाप्त होने का आरोप लगाने वाले नेताओं से मैं पूछना चाहता हूँ कि कांग्रेस का आन्तरिक लोकतंत्र गाँधी परिवार के इर्द-गिर्द ही क्यों घूमता है ? 

इसे भी पढ़ें: BJP चीफ नड्डा ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप, PMNRF का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया गया 

उन्होंने कहा कि भाजपा में पार्टी का अध्यक्ष कोई भी सामान्य कार्यकर्ता बन सकता है और पिछले 40 साल में कई कार्यकर्ता अध्यक्ष के पद को सुशोभित कर चुके है। वहीं कांग्रेस में गाँधी परिवार का ही दबदबा रहता है। त्रिवेदी ने ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’’ के अन्तर्गत आयोजित डिजिटल संवाद में यह बात कही। आत्मनिर्भर भारत व स्वदेशी पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से वोकल फॉर लोकल और लोकल से ग्लोबल होने के लिए जनमानस में बदलाव बहुत आवश्यक है और सरकार अपनी भूमिका तो निभा ही रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।