उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मौर्य के आवास पर भोज में शामिल हुए योगी आदित्‍यनाथ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 22, 2021   20:05
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मौर्य के आवास पर भोज में शामिल हुए योगी आदित्‍यनाथ

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा की तैयारियों के बीच मंगलवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले व सह-सरकार्यवाह डॉक्टर कृष्ण गोपाल व कई पदाधिकारी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर आयोजित दोपहर भोज में शामिल हुए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा की तैयारियों के बीच मंगलवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले व सह-सरकार्यवाह डॉक्टर कृष्ण गोपाल व कई पदाधिकारी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर आयोजित दोपहर भोज में शामिल हुए। आधिकारिक तौर पर यह भोज उप मुख्यमंत्री मौर्य ने पिछली 21 मई को संपन्न हुए अपने पुत्र योगेश मौर्य के विवाह के उपलक्ष्य में दिया था।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के व्यापार संगठनों ने कहा, भीड़ पर नियंत्रण करना प्रशासन की जिम्मेदारी

केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को ट्वीट किया, विवाह उपरांत मेरे पुत्र एवं पुत्रवधू को आशीर्वाद देने हेतु मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जी, संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सह सरकार्यवाह डॉक्टर कृष्ण गोपाल,उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा और क्षेत्र प्रचारक अनिल जी का मेरे लखनऊ आवास पर आगमन हुआ। मौर्य के एक सहयोगी ने दावा किया कि पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास में रहने वाले मुख्यमंत्री पिछले साढ़े चार साल में मौर्य के सरकारी आवास पर पहली बार गये। इससे पहले, योगी आदित्यनाथ अक्टूबर 2018 में कौशांबी जिले के मौर्य के पैतृक गांव गये थे, जब मौर्य के पिता (श्याम लाल मौर्य) का निधन हो गया था। पिछले बुधवार को बरेली में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि राज्य का आगामी विधानसभा चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ा जाएगा, यह पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करेगा।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना वायरस के 134 और मामले, एक दिन में 8 लोगों ने तो़ड़ा दम

इससे इतर उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को एटा में दावा किया कि पार्टी अगला विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ेगी। इस बीच, रविवार को श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक सवाल के जवाब में पत्रकारों से कहा, ‘‘चुनाव जीतने के बाद केंद्रीय नेतृत्व ही मुख्यमंत्री तय करेगा। ’ गौरतलब है कि सोमवार को मुख्यमंत्री के आवास पर भाजपा और आरएसएस के नेताओं संग भविष्य की योजनाओं को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई और सूत्रों का कहना है कि केशव मौर्य के आवास पर मुख्यमंत्री के जाने का कार्यक्रम भी उसी बैठक में तय हुआ। सोमवार की बैठक में योगी के आवास पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, आरएसएस के सह सरकार्यवाह डॉक्टर कृष्ण गोपाल, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डाक्टर दिनेश शर्मा भी शामिल हुए थे।

भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को बीएल संतोष, राधा मोहन सिंह, स्‍वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल ने प्रदेश पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ एक बैठक की। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार की शाम ट्वीट किया, ‘‘भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश महामंत्रियों एवं क्षेत्रीय अध्यक्षों की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।