• मतदाताओं को लुभाने में जुटी योगी सरकार, मेरठ सहित 17 शहरों में उपलब्ध कराएगी फ्री फाई-पाई सेवा

योगी सरकार अब से पहले भी कई शहरों में फ्री वाई-फाई सुविधाएं दे रही है‚ लेकिन ज्यादातर वाई-फाई सर्विस सेंटर बंद पड़े हुए हैं। अब सरकार ने इन सभी सेंटरों को भी दोबारा से ठीक करने का निर्देश दिया है।

मेरठ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर योगी सरकार वोटरों को लुभाने के लिए हर कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में योगी सरकार ने राज्य के 17 जिलों में फ्री वाई-फाई सुविधाएं देने का फैसला किया है। 17 शहरों में कुल 217 जगह वाई-फाई सेंटर बनाए जाएंगे। इन सेंटरों से लोगों को फ्री वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी। सरकार ने अधिकारियों को इन शहरों में वाई-फाई लगाने के लिए जगह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। 

इसे भी पढ़ें: महिला मतदाताओं को बूथ तक लाएंगी कार्यकर्ता: भाजपा महिला मोर्चा की क्षेत्रीय अध्यक्ष 

आपको बता दें कि योगी सरकार अब से पहले भी कई शहरों में फ्री वाई-फाई सुविधाएं दे रही है‚ लेकिन ज्यादातर वाई-फाई सर्विस सेंटर बंद पड़े हुए हैं। अब सरकार ने इन सभी सेंटरों को भी दोबारा से ठीक करने का निर्देश दिया है।

सरकार ने जिन शहरों में फ्री वाई-फाई सुविधा देने का ऐलान किया है उनमें लखनऊ‚ मेरठ‚ कानपुर‚ आगरा‚ अलीगढ़‚ वाराणसी‚ प्रयागराज‚ झांसी‚ सहारनपुर‚ बरेली‚ गोरखपुर‚ मुरादाबाद‚ अयोध्या‚ शाहजहांपुर‚ गाजियाबाद‚ मथुरा और फिरोजाबाद जनपद शामिल हैं। इन शहरों में चुनाव से पहले लोगों को फ्री वाई-फाई सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: प्रशासन ने गंगा का जलस्तर बढ़ने हस्तिनापुर में जारी किया अलर्ट, मेरठ के गांवों में बाढ़ का मंडराया खतरा 

सरकारी सूत्रों के मुताबिक जिस जगह पर फ्री वाई-फाई सेंटर बनाए जाएंगे। उनमें बस स्टैंड‚ रेलवे स्टेशन‚ तहसील‚ कचहरी‚ ब्लॉक और रजिस्ट्रार कार्यालय शामिल होंगे। इसके अलावा भी अन्य पब्लिक सेंटरों पर भी वाई-फाई सेंटर खोले जा सकते हैं।