PM मोदी ने कहा- अबकी बार ट्रंप सरकार तो कांग्रेस ने बताया विदेश नीति का उल्लंघन

PM मोदी ने कहा- अबकी बार ट्रंप सरकार तो कांग्रेस ने बताया विदेश नीति का उल्लंघन

कांग्रेस नेता ने कहा कि आप अमेरिका में हमारे प्रधानमंत्री हैं न कि चुनाव प्रचारक। संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ हमारे संबंध द्विदलीय और डेमोक्रेट हैं।

नई दिल्ली। ह्यूस्टन में आयोजित हाउदी मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को कांग्रेस ने विदेश नीति का उल्लंघन करार दिया है। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने दूसरे देश के चुनाव में हस्तक्षेप कर भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि आप अमेरिका में हमारे प्रधानमंत्री हैं न कि चुनाव प्रचारक। संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ हमारे संबंध द्विदलीय और डेमोक्रेट हैं।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी के संबोधन पर चिदंबरम ने कसा तंज, कहा- बेरोजगारी के अलावा सब अच्छा है

PM मोदी ने क्या कहा था ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रम्प को 2020 में पुन: निर्वाचित करने के लिए लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा- अबकी बार, ट्रम्प सरकार। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले भी हमारे बीच कुछ मुलाकातें हुई है और हर बार वह गर्मजोशी, मित्रतापूर्वक, ऊर्जावान तरीके से मिलते हैं तथा उन तक आसानी से पहुंच रहती है। मैं नेतृत्व और अमेरिका के लिए उनकी चाहत की भी प्रशंसा करता हूं। 

इसे भी पढ़ें: NBA बास्केटबॉल प्रतियोगिता देखना चाहते हैं ट्रंप, PM मोदी ने दिया न्योता

मोदी ने अपने सफल चुनावी नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ को नया रूप देते हुए कहा कि अबकी बार, ट्रम्प सरकार। इस पर ट्रंप मुस्कुराने लगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...