आतंकवादी संगठनों से संबंध होने के संदेह में असम का एक युवक गिरफ्तार

Assam arrested
Prabhasakshi
बेंगलुरू की केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने कुछ आतंकवादी संगठनों से संबंध होने के संदेह में एक युवक को गिरफ्तार किया है और उसके कुछ साथियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बेंगलुरू।  बेंगलुरू की केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने कुछ आतंकवादी संगठनों से संबंध होने के संदेह में एक युवक को गिरफ्तार किया है और उसके कुछ साथियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि असम के निवासी अख्तर हुसैन लश्कर को रविवार रात तिलक नगर में एक बहुमंजिला अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल से गिरफ्तार किया गया, जहां वह कुछ लोगों के साथ रह रहा था। भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ भारत सरकार के विरुद्ध युद्ध छेड़ने का भी आरोप है।

इसे भी पढ़ें: जनपथ रोड होगा पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का नया पता, सोनिया गांधी के बनेंगे पड़ोसी

सूत्र ने कहा, ‘‘ केंद्रीय एजेंसी को खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर जाल बिछाया गया और उसे गिरफ्तार किया गया।’’ सीसीबी के सूत्रों ने बताया कि लश्कर शहर में छिपा हुआ था। उससे पूछताछ जारी है और उसमें कई जानकारियां सामने आ सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: भारतीय टेबल टेनिस टीम के लिए आसान नहीं होगा बर्मिंघम में गोल्ड कोस्ट की बराबरी करना

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने राज्य पुलिस की कार्रवाई की सराहना की और बताया कि लश्कर के स्थानीय सहयोगियों से भी पूछताछ की जा रही है। ज्ञानेंद्र ने बताया कि बेंगलुरू पुलिस ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर के एक आतंकवादी को शहर के ओकलीपुरम से गिरफ्तार किया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़