बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूदकर यूट्यूबर ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में किए चौकाने वाले खुलासे

suicide
Creative Common
एकता । Jul 24, 2022 5:40PM
तेलंगाना के हैदराबाद में 23 वर्षीय एक यूट्यूबर ने कथित तौर पर गुरुवार की सुबह रिहायशी इमारत की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले युवक की पहचान सी. धीना नाम से हुई है, जो आईआईआईटीएम (IIITM) ग्वालियर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था।

तेलंगाना के हैदराबाद में 23 वर्षीय एक यूट्यूबर ने कथित तौर पर गुरुवार की सुबह रिहायशी इमारत की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले युवक की पहचान सी. धीना नाम से हुई है, जो आईआईआईटीएम (IIITM) ग्वालियर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 8-9 पर महिला के साथ गैंगरेप, 4 बिजली विभाग के कर्मचारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सैदाबाद पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के मुताबिक इस मामले में एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है जिसमें छात्र ने लिखा है कि वह अपने यूट्यूब चैनल पर दर्शकों की संख्या में कमी और माता-पिता द्वारा करियर संबंधी सलाह नहीं दिए जाने से निराश था। पुलिस ने बताया कि युवक यहां एक अपार्टमैंट में रहता था और मौजूदा समय में ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए ही पढ़ाई कर रहा था। वह अकेलेपन और डिप्रेशन से पीड़ित था, जिसके चलते उसने यह बड़ा कदम उठाया। सुसाइड नोट में धीना ने यह भी खुलासा किया कि बचपन में उसके साथ रेप हुआ था और उसके माता-पिता हर समय लड़ते रहते थे।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के बदायूं में फंदे से लटका मिला युवक का शव, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई

सी. धीना 'SeLFlo' नाम का एक YouTube चैनल चलाता था, जिसपर वह वीडियो गेम से संबंधित सामग्री को अपलोड करता था। यूट्यूबर ने मरने से पहले अपने चैनल पर अपनी एक वीडियो भी पोस्ट की थी। जिसमें उसे कहते हुए सुना जा सकता है कि एग्जाम कि वजह से वो अक्टूबर तक वीडियो पोस्ट नहीं कर पायेगा। सी. धीना की आत्महत्या की खबर सुनकर उनके फैंस सदमे में हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़