स्पेन के 19 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी अल्कारेज ने रचा इतिहास, जर्मनी के खिलाड़ी को हराकर Madrid Open का जीता खिताब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 9, 2022   11:03
स्पेन के 19 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी अल्कारेज ने रचा इतिहास, जर्मनी के खिलाड़ी को हराकर Madrid Open का जीता खिताब
Google common license

स्पेन के युवा खिलाड़ी कार्लोस अलकारेज ने आसान जीत के साथ मैड्रिड ओपन का खिताब जीता।क्वार्टर फाइनल में अपने आदर्श खिलाड़ी राफेल नडाल और सेमीफाइनल में दुनिया में नंबर एक नोवाक जोकोविच को हराने के बाद 19 वर्षीय अलकारेज ने फाइनल में ज्वेरेव को 6-3, 6-1 से पराजित किया।

मैड्रिड।स्पेन के युवा खिलाड़ी कार्लोस अलकारेज ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए जर्मनी के अलेक्सांद्र ज्वेरेव को सीधे सेटों में हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। क्वार्टर फाइनल में अपने आदर्श खिलाड़ी राफेल नडाल और सेमीफाइनल में दुनिया में नंबर एक नोवाक जोकोविच को हराने के बाद 19 वर्षीय अलकारेज ने फाइनल में ज्वेरेव को 6-3, 6-1 से पराजित किया। अलकारेज का यह इस साल का चौथा खिताब है। वह मास्टर्स 1000 खिताब जीतने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी बन गये हैं।

इसे भी पढ़ें: दो साल तक खिलाड़ियों का साक्षात्कार नहीं ले सकते मजूमदार, स्टेडियम में प्रवेश पर रोक: बीसीसीआई

नडाल ने 2005 में 18 साल की उम्र में मोंटेकार्लो और रोम मास्टर्स के खिताब जीते थे। अलकारेज ने पिछले साल 18 वर्ष की उम्र में जब पहली बार मैड्रिड ओपन में भाग लिया था तो उनका लक्ष्य अनुभव हासिल करना था, लेकिन एक साल बाद उन्हें अहसास हो गया कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को हरा सकते हैं। मैड्रिड ओपन जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने अलकारेज ने कहा, ‘‘पिछले साल मैं पहली बार शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने, मास्टर्स 1000 में खेलने के अनुभव से गुजरा था और मैंने काफी सीख ली थी। इस साल भिन्न था। मैं कोर्ट पर इस आत्मविश्वास के साथ उतर रहा था कि मैं जीत सकता हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।