आंद्रे रसेल के हरफनमौला प्रदर्शन से KKR ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 28, 2019   08:19
आंद्रे रसेल के हरफनमौला प्रदर्शन से KKR ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया

केकेआर के चार विकेट पर 218 रन के पहाड़ के जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन ही बना सकी।

कोलकाता। आंद्रे रसेल के हरफनमौला प्रदर्शन के साथ नीतिश राणा और राबिन उथप्पा के अर्धशतकों के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल के मैच में बुधवार को 28 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। केकेआर के चार विकेट पर 218 रन के पहाड़ के जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन ही बना सकी। रसेल ने पहले 17 गेंद पर 48 रन बनाये जिसमें पांच छक्के और तीन चौके शामिल थे । इसके बाद तीन ओवर में 21 रन देकर दो विकेट भी लिये जिसमें क्रिस गेल का विकेट शामिल था।

इसे भी पढ़ें: फेल्प्स ने IPL का लिया आनंद, पर कहा यह खेल नहीं बना है उनके लिए

इससे पहले रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी 19 गेंद में 49 रन बनाये थे। वह मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हुए लेकिन वह नोबाल थी क्योंकि पंजाब के तीन ही फील्डर 30 गज के दायरे के भीतर थे जबकि न्यूनतम चार होने चाहिये। रसेल ने एंड्रयू टाये को दो छक्के और दो चौके लगाये। इसके बाद शमी को लगातार तीन छक्के जड़कर केकेआर को दो सौ रन के पार पहुंचाया। जवाब में पंजाब की उम्मीदें गेल पर टिकी थी लेकिन वह 13 गेंद में 20 रन बनाकर रसेल का शिकार हुए। मयंक अग्रवाल ने 34 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाये जबकि डेविड मिलर 40 गेंद में 59 रन बनाकर नाबाद रहे। इसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। मनदीप सिंह 15 गेंद में 33 रन बनाकर डटे रहे लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके।

इससे पहले मांकड़िंग विवाद के बाद पहला मैच खेल रहे किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। केकेआर के सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण ने नौ गेंद में 24 रन बनाकर उनके फैसले को गलत साबित कर दिया। इसके बाद राणा ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया। उन्होंने तीसरे नंबर पर खेलते हुए 34 गेंद में 67 रन बनाये। वहीं राबिन उथप्पा 50 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से 67 रन बनाकर नाबाद रहे। धीमी शुरूआत करके 21 गेंद में 22 रन बनाने वाले राणा ने अश्विन को दो छक्के लगाये और अगले ओवर में मनदीप सिंह को दो छक्के लगाकर अपने हाथ खोले।

इसे भी पढ़ें: जोफ्रा आर्चर ने बुमराह को बताया T20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

उनके अगले 41 रन सिर्फ 13 गेंद में बने। उन्होंने उथप्पा के साथ तीसरे विकेट के लिये 66 गेंद में 110 रन जोड़े। तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईपीएल में आठ करोड़ 40 लाख रूपये में खरीदे गए वरूण चक्रवर्ती को नारायण ने पहले ही ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाया। नारायण को दक्षिण अफ्रीका के हार्डस विलजोन ने आउट किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।