मुक्केबाजी टूर्नामेंट के पहले दौर में अमित को बाई मिली, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 15 2019 11:55AM
मुक्केबाजी टूर्नामेंट के पहले दौर में अमित को बाई मिली, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
Image Source: Google

इस मुकाबले में जीत अमित के इस प्रतिष्ठित यूरोपीय प्रतियोगिता में लगातार पदक सुनिश्चित कर देगी।

नयी दिल्ली। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल (49 किग्रा) को गुरुवार को बुल्गारिया के सोफिया में 70वें स्ट्रेंडजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के पहले दौर में बाई मिली जिससे उन्होंने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। टूर्नामेंट में लगातार दूसरे स्वर्ण पदक की कवायद में जुटे अमित रविवार को अंतिम आठ के मुकाबले में उक्रेन के नजर कुरोतचिन से भिड़ेंगे। इस मुकाबले में जीत अमित के इस प्रतिष्ठित यूरोपीय प्रतियोगिता में लगातार पदक सुनिश्चित कर देगी।



राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता नमन तंवर (91 किग्रा) को भी बाई मिली और वह शनिवार को प्री क्वार्टर फाइनल में पोलैंड के माइकल सोजिनस्की के खिलाफ उतरेंगे। महिला मुक्केबाजों में पिछले टूर्नामेंट की रजत पदक विजेता मीना कुमारी देवी (54 किग्रा) को सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह मिली जबकि नीरज (60 किग्रा) गुरुवार को हुए ड्रा के अनुसार प्री क्वार्टर फाइनल से अपना अभियान शुरू करेंगी। पीठ की चोट के बाद वापसी कर रहे विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता गौरव बिधूड़ी (56 किग्रा) शुक्रवार को पहले दौर में स्थानीय दावेदार इमानुएल बोगोएव से भिड़ेंगे। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी (52 किग्रा) का सामना पहले दौर में अमेरिका के अब्राहम पेरेज से होगा।

इसे भी पढ़े: राष्ट्रीय फुटबाल चैंपियनशिप में पंजाब ने हिमाचल को 1-0 से हराया

एशियाई युवा खेलों के पूर्व रजत पदक विजेता अंकुश दहिया (60 किग्रा) अपने अभियान की शुरूआत अजरबेजान के सरखान अलियेव के खिलाफ करेंगे जबकि राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व रजत पदक विजेता मनदीप जांगड़ा को उक्रेन के विक्टर पेत्रोव के खिलाफ खेलना है। महिला ड्रा में विश्व चैंपियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर (57 किग्रा) को पहले दौर में सर्बिया की येलेना जेकिच का सामना करना है जबकि राष्टूमंडल खेलों की पूर्व कांस्य पदक विजेता पिंकी रानी (51 किग्रा) को पहले दौर में फिलीपीन्स की आइरिश मेग्नो के खिलाफ खेलना है। भारत ने 2018 टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण सहित कुल 11 पदक जीते थे।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video