विश्व कप हॉकी की रंगारंग शुरुआत, माधुरी, शाहरुख और रहमान ने बिखेरा जलवा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2018   11:10
विश्व कप हॉकी की रंगारंग शुरुआत, माधुरी, शाहरुख और रहमान ने बिखेरा जलवा

बालीवुड के सितारों शाहरूख खान और माधुरी दीक्षित तथा मशहूर संगीतकार ए आर रहमान की बेजोड़ प्रस्तुतियों के बीच पुरूष हाकी विश्व कप की मंगलवार को यहां रंगारंग शुरूआत हुई।

भुवनेश्वर। बालीवुड के सितारों शाहरूख खान और माधुरी दीक्षित तथा मशहूर संगीतकार ए आर रहमान की बेजोड़ प्रस्तुतियों के बीच पुरूष हाकी विश्व कप की मंगलवार को यहां रंगारंग शुरूआत हुई। समारोह में आकर्षण का केंद्र ‘धरती का गीत’ यानि ‘द अर्थ सॉंग’ रहा जिसमें माधुरी मां धरती की मुख्य भूमिका में अवतरित हुई। नुपुर महाजन इसकी लेखिका और निर्देशिका हैं जिसमें ‘मानवता की एकता’ का संदेश दिया गया।

इसे भी पढ़ें: विश्व हॉकी में अपना परचम फिर लहराने का समय

समारोह में सभी 16 टीमों के कप्तानों ने भी हिस्सा लिया जिसमें ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विश्व कप की शुरूआत की घोषणा की। आकर्षक फ्यूज़न डांस ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। इसका नृत्य निर्देशन श्यामक डावर ने किया। इसमें रंजीत बारोट की धुनों पर नृत्य करने वाले 1100 कलाकार भी शामिल थे। इस शो की शुरूआत धरती के फटने और माधुरी दीक्षित के धरती माता के रूप में अवतरित होने से हुई। उन्होंने विश्व के निवासियों को एक मां की तरह संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं धरती हूँ, माँ धरती, देवी माँ हूँ। और आज मैं आपको आपकी ही कहानी सुनाने के लिए उठकर आयी हूँ।

इसे भी पढ़ें: हॉकी विश्व कप के दौरान दर्शक उठा सकेंगे दुनियाभर के जायके का लुत्फ

एआर रहमान ने अपनी और गुलजार की रचना 'जय हिंद जय इंडिया' को दर्शकों के सामने प्रस्तुत कर समा बाँध दिया। यह विश्व कप का आधिकारिक गीत और धुन है। बॉलीवुड के सितारे शाहरुख खान विश्व कप में भाग लेने वाली हॉकी टीमों के 16 कप्तानों के साथ दिल दो हाकी से संबंधित कार्यक्रम के लिये मंच पर पहुंचे। नाटकीय प्रस्तुति में अपनी भूमिका के बारे में माधुरी कहा कि मैं धरती के गीत में मुख्य भूमिका निभाने को लेकर बेहद उत्साहित थी क्योंकि मैं विशेष रूप से एकता और उसकी सार्वभौमिकता का समर्थन करती हूँ। धरती माता एक शक्तिशाली चरित्र है और प्रत्यक्ष प्रस्तुति के माध्यम से उनके रूप में एक वैश्विक मंच पर उतरना एक चुनौती के साथ-साथ एक अनूठा अवसर भी था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।