अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

pak cricket team
पाकिस्तान को हराकर आस्ट्रेलिया सुपर लीग सेमीफाइनल में पहुंची।कासिम अकरम ने केलावे को पवेलियन भेजा लेकिन उसके बाद मिलर क्रीज पर आये जिन्होंने 64 रन की पारी खेली। मिलर और विली ने 101 रन की साझेदारी की।

नॉर्थ साउंड (एंटीगा)। शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रन से हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप सुपर लीग सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इंग्लैंड और अफगानिस्तान पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। वहीं प्लेट सेमीफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात ने मेजबान वेस्टइंडीज को 82 रन से हराया जबकि युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी को 35 रन से मात दी। टीग वीली और कोरी मिलर के अर्धशतकों और कैंपबेल केलावे के 47 रन की मदद से आस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में सात विकेट पर 276 रन बनाये। जवाब में पाकिस्तान की टीम 157 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया जो केलावे और वीली ने गलत साबित कर दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिये 86 रन की साझेदारी की।

इसे भी पढ़ें: रोहित शर्मा की कप्तानी में बोले डेरेन सैमी, भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में

कासिम अकरम ने केलावे को पवेलियन भेजा लेकिन उसके बाद मिलर क्रीज पर आये जिन्होंने 64 रन की पारी खेली। मिलर और विली ने 101 रन की साझेदारी की। अवैस अली ने वीली को आउट करके इस साझेदारी का अंत किया। कप्तान कूपर कोनोली ने 33 और विलियम साल्जमैन ने 14 गेंद में 25 रन बनाये। जवाब में पाकिस्तान ने पांचवें ओवर में 27 रन पर ही दो विकेट गंवा दिये। अब्दुल फसीह (28) और इरफान खान (27) ने टीम को संकट से निकालने की कोशिश की लेकिन साल्जमैन ने तीन विकेट लेकर पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी। आस्ट्रेलिया का सामना अब सेमीफाइनल में भारत या बांग्लादेश से होगा। प्लेट वर्ग में यूएई का सामना अब जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा जबकि वेस्टइंडीज हारने वाली टीम से प्लेआफ खेलेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़