आस्ट्रेलियाई ओपन: दूसरे दौर से बाहर हुए सिंधू और साई प्रणीत, भारत की चुनौती समाप्त

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 6 2019 6:08PM
आस्ट्रेलियाई ओपन: दूसरे दौर से बाहर हुए सिंधू और साई प्रणीत, भारत की चुनौती समाप्त
Image Source: Google

इसके बाद राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन पारूपल्ली कश्यप को भी चीन के महान खिलाड़ी लिन डैन के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा जिससे टूर्नामेंट में भारत का अभियान खत्म हो गया।

सिडनी। ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता पी वी सिंधू सीधे गेम में हार के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन बैडमिंटन के दूसरे दौर में बाहर हो गई जबकि भारतीय खिलाड़ियों के लिये यह दिन निराशाजनक रहा। छठी वरीयता प्राप्त समीर वर्मा, बी साई प्रणीत और पुरूष युगल में सात्विक साईराज रांकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी हारकर बाहर हो गए। इसके बाद राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन पारूपल्ली कश्यप को भी चीन के महान खिलाड़ी लिन डैन के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा जिससे टूर्नामेंट में भारत का अभियान खत्म हो गया।



इसे भी पढ़ें: हिमांता विश्व सरमा एशियाई बैडमिंटन परिषद के उपाध्यक्ष चुने गये

दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू को 29वीं रैंकिंग वाली निचाओन जिंदापोल ने 21 . 19, 21 . 18 से हराया । यह सात मुकाबलों में थाईलैंड की इस खिलाड़ी के खिलाफ खिलाड़ी से सिंधू की दूसरी हार थी। इससे पहले 12वीं रैंकिंग वाले समीर को चीनी ताइपै के वांग जू वेई ने 21 . 16, 7 . 21 , 21 . 13 से हराया । वहीं प्रणीत को दूसरी वरीयता प्राप्त एंथोनी सिनिसुका ने 25 . 23, 21 . 9 से हराया। सात्विक साइराज और चिराग को दूसरी वरीयता प्राप्त लि जुन्हुई और लियू युचेन की जोड़ी ने 21 . 19, 21 . 18 से मात दी। कश्यप को भी दो बार के पूर्व ओलंपिक चैंपियन लिन डैन के खिलाफ कड़े मुकाबले में 17-21, 22-20, 14-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप