बाबर आजम को भरोसा, सेमीफाइनल में होगी पाकिस्तान की एंट्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 27 2019 12:05PM
बाबर आजम को भरोसा, सेमीफाइनल में होगी पाकिस्तान की एंट्री
Image Source: Google

सरफराज अहमद की टीम को अगले मैच में शनिवार को अफगानिस्तान से भिड़ना है जबकि टीम अपना अंतिम लीग मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।

बर्मिंघम। बाबर आजम ने बुधवार को न्यूजीलैंड की मजबूत टीम के खिलाफ जीत के बाद कहा कि पाकिस्तान को यकीन है कि वे अपने बाकी बचे मैच जीतकर विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं। आजम ने नाबाद 101 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड के 238 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने चार विकेट पर 241 रन बनाकर जीत दर्ज की। विश्व कप में पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। टीम ने अपने पहले पांच में से तीन मैच गंवाए और सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सकी थी जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा।



 
पाकिस्तान ने हालांकि रविवार को लार्ड्स में दक्षिण अफ्रीका और फिर बुधवार को यहां न्यूजीलैंड को हराकर शानदार वापसी की। सरफराज अहमद की टीम को अगले मैच में शनिवार को अफगानिस्तान से भिड़ना है जबकि टीम अपना अंतिम लीग मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ 10वां शतक जड़ने वाले आजम ने कहा, ‘‘आत्मविश्वास महत्वपर्ण है। हमें विश्वास है कि हम अपने अगले दो मैच जीत सकते हैं और फिर आगे के बारे में सोचेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब हम मैच नहीं जीत रहे थे तब हमने एक दूसरे से बात की और हमें विश्वास था कि हम ऐसा कर सकते हैं और अब हमारा ध्यान अगले मैच पर है।’’


गत चैंपियन आस्ट्रेलिया एकमात्र टीम है जो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहा है जबकि न्यूजीलैंड, भारत और इंग्लैंड शीर्ष चार में शामिल हैं। आजम ने कहा कि उनकी भूमिका पारी के अंत तक बल्लेबाजी करने की है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पारी के अंत तक बल्लेबाजी की भूमिका दी गई है और अन्य खिलाड़ियों को मेरे साथ बल्लेबाजी करनी होगी। इसने अच्छा काम किया है क्योंकि (मोहम्मद) हफीज और इसके बाद हारिस (सोहेल) ने अच्छी बल्लेबाजी करके साझेदारी बनाई।’’ आजम ने कहा कि उनका लक्ष्य दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनना है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video