वोडाफोन PBL-4 में किदाम्बी श्रीकांत ने बेंगलुरू को दिलाई शानदार जीत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 9 2019 2:56PM
वोडाफोन PBL-4  में किदाम्बी श्रीकांत ने बेंगलुरू को दिलाई शानदार जीत
Image Source: Google

बेंगलुरू की वू थी थ्रांग का सामना मुंबई की श्रीयंसी परदेशी से था जहां मुंबई की खिलाड़ी को वू ने 15-4, 11-15, 15-7 से हरा दिया।

बेंगलुरू। स्टार खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने मंगलवार को कांतीरावा स्टेडियम में जारी वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में मुंबई रॉकेट्स के खिलाफ बेंगलुरू रैपटर्स को 4-0 से आगे कर मेजबान टीम को जीत दिला दी है। मुकाबले में हालांकि दो मैच बाकी हैं लेकिन उनके परिणाम बेंगलुरू की जीत को टाल नहीं पाएंगे। पहला मैच महिला एकल वर्ग का था। इस मैच में बेंगलुरू की वू थी थ्रांग का सामना मुंबई की श्रीयंसी परदेशी से था जहां मुंबई की खिलाड़ी को वू ने 15-4, 11-15, 15-7 से हरा दिया। परदेशी ने हालांकि पहला गेम आसानी से गंवाने के बाद दूसरे गेम में वू को अच्छी टक्कर देते हुए मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया, लेकिन वह अपनी फॉर्म को तीसरे गेम में जारी नहीं रख पाईं। 

इसे भी पढ़ें: मुम्बई रॉकेट्स को हराकर PBL4 के सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेंगे बेंगलुरू रैप्टर्स

यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते है। इस जीत से बेंगलुरू 2-0 से आगे हो गई। मुकाबले का दूसरा मैच पुरुष युगल का था। बेंगलुरू के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान की जोड़ी के सामने मुंबई ने किम जी जुंग और ली योंग डाए को उतारा था। बेंगलुरी की जोड़ी ने इस मैच में भी जीत हासिल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया। अहसान और हेंड्रा की जोड़ी ने मुंबई की किम और ली की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-11, 15-11 से मात दी। तीसरे मैच में बेंगलुरू के स्टार खिलाड़ी श्रीकांत और मुंबई के आंद्रेस एंटोनसेन पुरुष एकल वर्ग में उतरे। श्रीकांत ने कड़े मुकाबले में आंद्रेस को 15-14, 15-13 से परास्त कर बेंगलुरू को जीत दिलाई। 

उम्मीद के मुताबिक शुरुआत अच्छी रही और स्कोर 5-5 से बराबर था। श्रीकांत ने 9-7 की बढ़त ली जिसे आंद्रेस ने लगातार तीन अंक लेकर उतार दिया। श्रीकंत ने स्कोर तुरंत 10-10 से बराबर किया। यहां से आंद्रेस ने फिर 13-11 की बढ़त ले ली और एक बार फिर श्रीकांत ने स्कोर 14-14 से बराबरी पर पहुंचा दिया। यहां श्रीकांत एक अहम अंक लेकर गेम अपने नाम कर ले गए। दूसरे गेम में भी कड़ी प्रतिस्पर्धा हुई। आंद्रेस ने 2-0 की बढ़त ली जिसे श्रीकांत ने बराबर कर दिया। यहां से आंख मिचौली का खेल जारी हो गया। कभी श्रीकांत आगे होते तो आंद्रेस बराबरी कर लेते। तो कभी आंद्रेस आगे होते तो श्रीकांत बराबरी कर लेते। 



इसे भी पढ़ें: प्रणीत ने रैप्टर्स को दिलाई सीजन की पहली जीत, पुणे ने चखा हार का स्वाद

स्कोर 3-3, 4-4 से होता हुआ 13-13 तक गया और यहां श्रीकांत ने लगातार दो अंक लेकर अपना मैच भी जीता और बेंगलुरू को भी जीत दिलाई। अगला मैच पुरुष एकल वर्ग में बेंगलुरू के बी.साई. प्रणीत और मुंबई के समीर वर्मा का है। यह मुंबई का ट्रम्प मैच है। इस मैच में जीत मुंबई को दो अंक दिलाएगी। इसके बाद मुकाबले का आखिरी मैच मिश्रित युगल का है जहां मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ की जोड़ी के सामने मुंबई के पिया जेबादिया और किम जी जुंग की जोड़ी है। मुंबई अगर यह दोनों मैच जीत भी जाती है तो उसके कुल तीन अंक होंगे। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story