औली में राष्ट्रीय नार्डिक, स्कीईंग प्रतियोगिताओं का समापन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   14:52
औली में राष्ट्रीय नार्डिक, स्कीईंग प्रतियोगिताओं का समापन

इन प्रतियोगिताओं में एसएससीबी आर्मी, आईटीबीपी, हिमांचल, जम्बू कश्मीर, दिल्ली और उत्तराखण्ड की टीमों के स्कीबाजों ने उत्कृष्ट खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

गोपेश्वर। औली में आयोजित राष्ट्रीय नार्डिक एवं अल्पाइन स्कीईंग प्रतियोगिताओं का आज पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया। स्कीइंग प्रतियोगिता के अंतिम दिन भारी बर्फबारी के बीच खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट खेल का प्रर्दशन किया। स्की प्रतियोगिताओं के विजेता को स्वर्ण पदक के तहत 25 हजार रुपये, दूसरे स्थान पाने वाले को 15 हजार रुपये और तीसरा स्थान पाने वाले को 10 हजार रुपये की धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी गई। सभी खिलाड़ियों को जिला प्रशासन की ओर से पारम्परिक पहाडी टोपी व श्री केदारनाथ मंदिर की वॉल पेन्टिंग भेंट कर सम्मानित भी किया गया। इन प्रतियोगिताओं में एसएससीबी आर्मी, आईटीबीपी, हिमांचल, जम्बू कश्मीर, दिल्ली और उत्तराखण्ड की टीमों के स्कीबाजों ने उत्कृष्ट खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 

इसे भी पढ़ें: क्रिकेट के सभी प्रारूपों से स्टार खिलाड़ी गौतम गंभीर ने लिया संन्यास

औली में लगातार हो रही बर्फबारी के बीच अंतिम दिन नार्डिक और अल्पाइन प्रतियोगिताओं में भारी बर्फबारी के कारण कई बार कुछ समय के लिए व्यवधान भी हुआ। नेशनल अल्पाइन नार्डिक एंड स्नोवोर्डिग प्रतियोगिता के महिला वर्ग के 1.5 किलोमीटर क्रासकन्ट्री स्प्रींट रेस में आईटीबीपी टीम ने तीनों मैडल अपने नाम किये। आईटीबीपी की बबीता ने गोल्ड, भावना खोलिया ने सिल्वर तथा राखी ने कांस्य पदक हासिल किया। वहीं पुरूष वर्ग में एसएससीबी आर्मी के जगदीश सिंह ने गोल्ड, एसएससीबी आर्मी के ही मनबहादुर गुरंग ने सिल्वर तथा दिल्ली के प्रवीण कुमार ने कांस्य पदक जीता।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।