विम्बलडन: कोरी गौफ तीसरे दौर में पहुंची, जोकोविच ने भी अगले दौर में जगह बनाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 4 2019 5:17PM
विम्बलडन: कोरी गौफ तीसरे दौर में पहुंची, जोकोविच ने भी अगले दौर में जगह बनाई
Image Source: Google

1991 के बाद वह पहली युवा खिलाड़ी हैं जो विम्बलडन के तीसरे दौर में पहुंची, उन्होंने पहले दौर में पांच बार की चैम्पियन वीनस विलियम्स को हराकर उलटफेर किया था। 28 साल पहले 15 साल की जेनिफर कैप्रियाती सेमीफाइनल तक पहुंची थीं।

लंदन। अमेरिकी खिलाड़ी कोरी गौफ ने शानदार पदार्पण जारी रखते हुए बुधवार को यहां विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम में तीसरे दौर में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया जबकि गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने लगातार 11वें वर्ष अंतिम 32 में जगह बनायी। गौफ महज 15 साल की हैं और क्वालीफाइंग की बाधा पार करने के बाद मुख्य दौर में पहुंची हैं। 1991 के बाद वह पहली युवा खिलाड़ी हैं जो विम्बलडन के तीसरे दौर में पहुंची, उन्होंने पहले दौर में पांच बार की चैम्पियन वीनस विलियम्स को हराकर उलटफेर किया था। 28 साल पहले 15 साल की जेनिफर कैप्रियाती सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। 

इसे भी पढ़ें: सिमोना हालेप और आजरेंका विम्बलडन चैम्पियन के तीसरे दौर में पहुंची

गौफ ने 2017 में सेमीफाइनल तक पहुंची स्लोवाकिया की मागडालेना रिबारिकोवा को 6-3 6-3 से शिकस्त दी। चार बार के चैम्पियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने अमेरिका के डेनिस कुडला के खिलाफ मुकाबले के दौरान 13 ऐस जमाये और 37 विनर लगाकर 6-3 6-2 6-2 से जीत हासिल की। अब अंतिम 16 में प्रवेश करने के लिये उनका सामना हुबर्ट हुर्कास्ज से होगा। पिछले साल फाइनल में पहुंचे के केविन पीटरसन ने सर्बिया के जांको टिप्सारेविच पर 6-4 6-7 6-1 6-4 की जीत से अगले दौर में प्रवेश किया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप