ब्राजील में कोपा अमेरिका से जुड़े कोरोना के मामले बढकर 82 हुए

copa america
कोपा अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले बढकर 82 हुए।बोलिविया फुटबॉल संघ ने गुरूवार को अपने दो खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाये जाने की पुष्टि की थी। चिली की टीम ने भी कहा कि एक सदस्य पॉजिटिव पाया गया है लेकिन उसमें कोरोना के लक्षण नहीं है।

साओ पाउलो। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कोपा अमेरिका फुटबॉल से जुड़े कोरोना संक्रमण के मामले बढकर 82 हो गए हैं जबकि कुल 6926 टेस्ट कराये गए। संक्रमित खिलाड़ियों या स्टाफ की संख्या 37 है। वहीं कर्मचारियों में 45 मामले सामने आये हैं। सभी चारों मेजबान शहरों रियो दि जिनेरियो, ब्रासीलिया, कुइबाआ और जोइआनिया में मामले मिले हैं। पहले टूर्नामेंट की मेजबानी कोलंबिया और अर्जेंटीना को करनी थी लेकिन ऐन मौके पर इसका आयोजन ब्राजील में कराया गया। देश में कोरोना से करीब पांच लाख मौतें हो चुकी है और इस मामले में यह दुनिया में दूसरे स्थान पर है।

इसे भी पढ़ें: तोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय पुरूष हॉकी टीम का ऐलान, 10 खिलाड़ियों का पहला ओलंपिक

पॉजिटिव पाये गए अधिकांश कर्मचारी ब्रासीलिया में थे जहां ब्राजील ने पहले मैच में वेनेजुएला को 3 . 0 से हराया। वेनेजुएला ने कोरोना संक्रमण के दर्जन भर मामले आने के बाद दूसरे दर्जे की टीम उतारी थी। इसके अलावा रियो दि जिनेरियो में भी मामले पाये गए जिसमें अर्जेंटीना ने चिली से 1 . 1 से ड्रॉ खेला। कुछ मामले जोइआनिया में पाये गए जहां पराग्वे ने बोलिविया को 3 . 1 से मात दी। बोलिविया फुटबॉल संघ ने गुरूवार को अपने दो खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाये जाने की पुष्टि की थी। चिली की टीम ने भी कहा कि एक सदस्य पॉजिटिव पाया गया है लेकिन उसमें कोरोना के लक्षण नहीं है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़