जर्मनी को हराकर इंग्लैंड यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2021   11:29
जर्मनी को हराकर इंग्लैंड यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

रहीम स्टर्लिंग और कप्तान हैरी केन के दूसरे हाफ में दागे गोलों की बदौलत इंग्लैंड ने मंगलवार को यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में जर्मनी को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

लंदन। रहीम स्टर्लिंग और कप्तान हैरी केन के दूसरे हाफ में दागे गोलों की बदौलत इंग्लैंड ने मंगलवार को यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में जर्मनी को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अंतिम 16 के मुकाबले में वेम्बले स्टेडियम में इंग्लैंड की ओर से स्टर्लिंग ने 75वें मिनट और केन ने 86वें मिनट में गोल दागा। केन का यूरो 2020 में यह पहला गोल है जिससे विश्व कप 2018 के गोल्डन बूट विजेता के ऊपर से दबाव कुछ कम हुआ होगा। यह मैच टीम के कोच गैरेथ साउथगेट के लिए काफी भावनात्मक रहा।

इसे भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को एक रन से हराया, 2-1 की बढ़त बनाई

25 साल पहले ओल्ड वेम्बले स्टेडियम में साउथगेट पेनल्टी पर गोल करने से चूक गए थे जिससे इंग्लैंड की टीम यूरो 1996 के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही थी। उस मुकाबले में इंग्लैंड के गोलकीपर की भूमिका निभा रहे डेविड सीमैन भी मंगलवार को दर्शकों के बीच मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: अनियंत्रित मिसाइल हैं नवजोत सिंह सिद्धू ! प्रियंका गांधी ने की मुलाकात, क्या राहुल गांधी भी मिलेंगे ?

वेम्बले स्टेडियम में प्रिंस विलियम, उनकी पत्नी केट और सात साल का बेटा जॉर्ज भी प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला देखने पहुंचे थे। पूर्व कप्तान डेविड बैकहम और एड शीरन भी दर्शकों के बीच वीआईपी स्टैंड में मौजूद थे। क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड का सामना युक्रेन से होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।