दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को एक रन से हराया, 2-1 की बढ़त बनाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2021   11:26
दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को एक रन से हराया, 2-1 की बढ़त बनाई

दक्षिण अफ्रीका ने चुनौतीपूर्ण हालात में गेंदबाजों के धैर्यपूर्ण प्रदर्शन की बदौलत मंगलवार को यहां तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को एक रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बनाई।

सेंट जॉर्ज (ग्रेनाडा)। दक्षिण अफ्रीका ने चुनौतीपूर्ण हालात में गेंदबाजों के धैर्यपूर्ण प्रदर्शन की बदौलत मंगलवार को यहां तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को एक रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बनाई। क्विंटन डिकॉक की 51 गेंद में 72 रन की पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया। स्पिनर तबरेज शम्सी ने इसके बाद चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को सात विकेट पर 166 रन के स्कोर पर रोककर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की।

इसे भी पढ़ें: करीब 4 साल बाद सक्रिय राजनीति में दिखेंगे लालू यादव, सुशील मोदी बोले- इसके लिए नहीं मिली है जमानत

कागिसो रबादा के मैच के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी जबकि उसके तीन विकेट बचे थे। क्रीज पर फाबियन एलेन (नाबाद 14) और ड्वेन ब्रावो (नाबाद 00) की मौजूदगी के बावजूद वेस्टइंडीज की टीम जरूरी रन जुटाने में नाकाम रही। अंतिम ओवर की पहली चार गेंद में वेस्टइंडीज की टीम सात रन ही बना सकी जिससे अंतिम दो गेंद पर आठ रन की दरकार थी। रबादा ने पांचवीं गेंद यॉर्कर फेंकी और इस पर कोई रन नहीं बना।

इसे भी पढ़ें: अनियंत्रित मिसाइल हैं नवजोत सिंह सिद्धू ! प्रियंका गांधी ने की मुलाकात, क्या राहुल गांधी भी मिलेंगे ?

एलेन ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन यह वेस्टइंडीज को जीत दिलाने में लिए नाकाफी था। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। टीम का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 147 रन था लेकिन इसके बाद उसने 15 रन पर पांच विकेट गंवा दिए। डिकॉक के अलावा रेसी वान डेर डुसेन (32), ऐडन मार्कराम (23) और रेजे हेंड्रिक्स (17) दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। वेस्टइंडीज की ओर से ओबेद मैकॉय ने 22 रन देकर चार जबकि ड्वेन ब्रावो ने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।