फाफ डु प्लेसिस बने रहेंगे टेस्ट के कप्तान, ODI में हो सकता है बदलाव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 7:44PM
फाफ डु प्लेसिस बने रहेंगे टेस्ट के कप्तान, ODI में हो सकता है बदलाव
Image Source: Google

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद कोच ओट्टिस गिब्सन और उनके कोचिंग सदस्यों की विदाई तय होने के बाद वान जिल ने कहा कि वह एक-दो दिनों में चयन बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

जोहानिसबर्ग। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के कार्यवाहक निदेशक कोरी वान जिल ने कहा कि अक्टूबर में होने वाले भारत दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में फाफ डु प्लेसिस कप्तान बने रहेंगे लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में यह जिम्मेदारी किसी और को सौपी जा सकती है। विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद कोच ओट्टिस गिब्सन और उनके कोचिंग सदस्यों की विदाई तय होने के बाद वान जिल ने कहा कि वह एक-दो दिनों में चयन बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। इसमें 2023 विश्व कप को लेकर चर्चा भी की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली की ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर नजर, टूर्नामेंट को लेकर कही ये बात!

वान जिल ने कहा कि फाफ टेस्ट टीम के कप्तान होंगे, लेकिन हमें भविष्य की तरफ देखना होगा और 2023 (एकदिवसीय विश्व कप) की योजना पर काम करना होगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। टेस्ट श्रृंखला दो अक्टूबर से शुरू होगी जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम का पहला मुकाबला होगा। टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थाबांग मोरो ने मंगलवार को उम्मीद जतायी कि दिसंबर मे इंग्लैंड दौरे से पहले फुटबाल शैली के अनुसार टीम का कायाकल्प होगा। सीएसए ने रविवार को कहा था कि उनकी योजना फुटबाल प्रबंधन की तरह शैली अपनाने की है जहां टीम मैनेजर के पास कोचिंग सदस्यों और तीनों प्रारूपों के कप्तानों को चुनने का अधिकार होगा।  

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप