इस साल के बाद हॉकी सीरिज टूर्नामेंट नहीं करायेगा एफआईएच

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 19 2019 6:49PM
इस साल के बाद हॉकी सीरिज टूर्नामेंट नहीं करायेगा एफआईएच
Image Source: Google

एफआईएच ने एक बयान में कहा, ‘‘एफआईएच सीरिज टूर्नामेंट 2019 के बाद से नहीं होंगे जिससे राष्ट्रीय संघ उपमहाद्वीपीय क्वालीफायर और चैम्पियनशिप पर फोकस कर सके। विश्व कप क्वालीफिकेशन प्रक्रिया की भी समीक्षा की जायेगी।’’

लुसाने। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ इस साल के बाद हॉकी सीरिज टूर्नामेंट नहीं करायेगा ताकि सदस्य संघ उपमहाद्वीपीय क्वालीफायर और चैम्पियनशिप पर फोकस कर सकें। प्रो लीग के पहले सत्र को सफल बताते हुए एफआईएच ने कहा कि इस साल के बाद हाकी सीरिज टूर्नामेंट नहीं होंगे जो विश्व कप और ओलंपिक क्वालीफायर भी होते हैं। इसकी बजाय अधिक जोर उपमहाद्वीपीय क्वालीफिकेशन टूर्नामेंटों पर होगा। यह फैसला नरिंदर बत्रा की अध्यक्षता में 15 और 16 मार्च को एफआईएच कार्यकारी बोर्ड की साल की पहली बैठक में लिया गया।  


एफआईएच ने एक बयान में कहा, ‘‘एफआईएच सीरिज टूर्नामेंट 2019 के बाद से नहीं होंगे जिससे राष्ट्रीय संघ उपमहाद्वीपीय क्वालीफायर और चैम्पियनशिप पर फोकस कर सके। विश्व कप क्वालीफिकेशन प्रक्रिया की भी समीक्षा की जायेगी।’’ पिछले साल शुरू हुई हाकी सीरिज में वे सभी टीमें हैं जो पुरूष और महिला प्रो लीग का हिस्सा नहीं है। इसमें दो राउंड ओपन और फाइनल्स होंगे। एफआईएच रैंकिंग की शीर्ष नौ टीमें सीधे फाइनल्स खेलेंगे जबकि बाकी टीमें ओपन राउंड खेलेंगी। फाइनल्स में कुल 24 टीमें खेलेंगी। कार्यकारी बोर्ड की अगली बैठक 28-29 जून को एम्सटर्डम में होगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप