गंभीर, अकरम ने केकेआर के शुरूआती दिनों में काफी आत्मविश्वास बढ़ाया: कुलदीप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2020   21:44
गंभीर, अकरम ने केकेआर के शुरूआती दिनों में काफी आत्मविश्वास बढ़ाया: कुलदीप

कुलदीप ने कहा कि 2012 और 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल खिताब दिलाने वाले गंभीर ने उन्हें टीम में स्थान देकर उनका आत्मविश्वास बढ़ाया था।

नयी दिल्ली।  भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स में अपने करियर के शुरूआती वर्षों में वह पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम से काफी प्रभावित थे। कुलदीप ने कहा कि 2012 और 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल खिताब दिलाने वाले गंभीर ने उन्हें टीम में स्थान देकर उनका आत्मविश्वास बढ़ाया था। कुलदीप ने फ्रेंचाइजी वेबसाइट पर कहा, ‘‘गौती भाई का केकेआर के शुरूआती दिनों में मुझ पर काफी ज्यादा प्रभाव था। वह हमेशा मुझसे काफी बात करते थे।

केकेआर के समय में ही नहीं बल्कि इसके बाद भी पिछले दो वर्षों में ऐसा जारी रहा है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह हमेशा मुझे प्रेरित करते हैं। जब कप्तान से आपको इस तरह का भरोसा मिले तो किसी भी खिलाड़ी के लिये यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होता है और आप अच्छा प्रदर्शन कर पाते हो। ’’ वहीं इस चाइनामैन गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने उन्हें खेल के मानसिक पहलू में काफी मदद की। 

इसे भी पढ़ें: भारत-पाक मैच पर कपिल देव ने कहा- क्रिकेट बाद में, पहले स्कूल और कॉलेज खोलो

उन्होंने कहा, ‘‘वसीम सर मुझे काफी पसंद करते थे। वह गेंदबाजी के बारे में ज्यादा नहीं बोलते थे, लेकिन उन्होंने मुझे खेल को मानसिक रूप से लेने में काफी अच्छी तरह तैयार किया। उन्होंने अलग अलग तरीकों से मुझे विभिन्न परिस्थितियों के लिये तैयार किया और बताया कि जब बल्लेबाज आपको दबाव में लाये तो कैसे प्रतिक्रिया दो।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।