महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी बोलीं, जर्मनी दौरे से ओलंपिक की तैयारियों को मिलेगा बल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2021   14:23
महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी बोलीं, जर्मनी दौरे से ओलंपिक की तैयारियों को मिलेगा बल

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी ने कहा कि अर्जेंटीना दौरे से हमारा आत्मविश्वास बढा। एक के बाद एक इन दौरों से हमें तैयारी का सुनहरा मौका मिला। तोक्यो ओलंपिक में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है और शीर्ष टीमों के खिलाफ इन मैचों से हमें अपनी कमियों का पता लगाकर लय हासिल करने का मौका मिलेगा।

डसेलडोर्फ। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी ने दुनिया की तीसरे नंबर की टीम जर्मनी के खिलाफ पहले मैच से पूर्व कहा कि अर्जेंटीना दौरे से आत्मविश्वास बढा लेकिन जर्मनी का दौरा तोक्यो ओलंपिक की तैयारियों को मजबूती देगा। अर्जेंटीना दौरे के बाद भारतीय टीम अब शनिवार से जर्मनी के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला खेलेगी। रानी ने कहा ,‘‘ अर्जेंटीना दौरे से हमारा आत्मविश्वास बढा। एक के बाद एक इन दौरों से हमें तैयारी का सुनहरा मौका मिला। तोक्यो ओलंपिक में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है और शीर्ष टीमों के खिलाफ इन मैचों से हमें अपनी कमियों का पता लगाकर लय हासिल करने का मौका मिलेगा।’’ 

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय हॉकी में वापसी करेगी भारतीय पुरुष टीम, यूरोप दौरे के लिए होगी रवाना 

उन्होंने कहा कि जर्मनी के खिलाफ मैचों से उन्हें खेल के हर पहलू में टीम को परखने का मौका मिला। रानी ने कहा ,‘‘ यह अर्जेंटीना दौरे से एकदम अलग होगा। इसमें फिटनेस के स्तर से लेकर हर पहलू को परखने का मौका मिलेगा। यह दौरा चुनौतीपूर्ण होगा चूंकि हम लगातार मैच खेलेंगे।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे प्राथमिकता प्रतिस्पर्धी सोच के साथ उतरने की होगी। जर्मनी जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ खेलकर ओलंपिक की तैयारी पक्की होगी।’’ दूसरा मैच रविवार को और आखिरी दो मैच दो और तीन मार्च को खेले जायेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।