FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो का अपमान करने का आरोप लगने के बाद घाना के उस्मान बुखारी ने चुप्पी तोड़ी

ghana team
ANI Image
रितिका कमठान । Nov 25, 2022 6:43PM
पुर्तगाल और घाना के बीच हुए मुकाबले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम ने जीत हासिल की थी। मगर इस मैच में एक नया विवाद भी उत्पन्न हो गया है। इस विवाद के कारण उस्मान बुखारी को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुआई में पुर्तगाल ने 15 मिनट में दागे तीन गोल की बदौलत फीफा विश्व कप के ग्रुप एच मैच में घाना को मात दी है। वहीं पुर्तगाल के खिलाफ 5 गोल के रोमांचक मुकाबले में घाना का दूसरा गोल दागने से फारवर्ड उस्मान बुखारी ने विवाद खड़ा कर दिया। 

उस्मान बुखारी ने 5 बार के बैलन डी'ओर विजेता क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 'सिउ' सेलिब्रेशन का एक भावुक रीप्ले किया, गेंद को नेट में डालने के बाद पुर्तगाल को 3-2 घाना बनाने के लिए। बुखारी ने रोनाल्डो के जश्न की नकल की जिसके बाद सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा हो गया है। कई फुटबॉल प्रशंसकों ने उस्मान बुखारी पर आरोप लगाया कि वो रोनाल्डो का अपमान कर रहे है। वहीं इस मामले पर अब बुखारी ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने साफ किया कि इस कदम से वो किसी व्यक्ति का अनादर करने के इच्छुक नहीं थे। 

उन्होंने कहा कि मैंने जिस तरह से गोल करने का जश्न मनाया, उसे रोनाल्डो का अपमान करने से जोड़ा जा रहा है जो सही नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि मैं विश्व कप में अपने देश के लिए गोल करने के बाद भावुक था, जिसे दर्शाने के लिए मैंने जश्न मनाते हुए वो कदम उठाया। उन्होंने कहा कि मेरी परवरिश ऐसी नहीं है कि बड़ों के प्रति अनादर करने की अनुमति नहीं देती है। मेरे आदर्शों में से एक रोनाल्डो के संबंध में ऐसा करना तो दूर की बात है। मेरा समर्थन करने वालों का धन्यवाद अब अगले गेम के लिए ध्यान केंद्रित करना है।  

बता दें कि घाना और पुर्तगाल के बीच हुए मुकाबले में उस्मान बुखारी ने पांचवा गोल दागा था। स्टेडियम 974 में दुनिया की नौवें नंबर की टीम को कप्तान रोनाल्डो ने 65वें मिनट में बढ़त दिलाई जिसके बाद जाओ फेलिक्स (78वें मिनट) और राफेल लियाओ (80वें मिनट) ने भी पुर्तगाल की ओर से गोल दागे। घाना की ओर से कप्तान आंद्रे आयेव (73वें मिनट) और उस्मान बुखारी (89वें मिनट) ने गोल किए। दुनिया की 61वें नंबर की टीम घाना के खिलाफ पुर्तगाल की जीत का अंतर और अधिक हो सकता था लेकिन मैच के शुरुआती एक घंटे में अधिकांश समय रोनाल्डो, बर्नांडो सिल्वा और ब्रूनो फर्नांडिस की तिकड़ी ने निराश किया। घाना के खिलाड़ियों की मैच में काफी गलतियों के बावजूद पुर्तगाल के फारवर्ड इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। पुर्तगाल ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत की और पहले 10 मिनट में कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन उसके फारवर्ड घाना की रक्षापंक्ति को भेदने में नाकाम रहे। 

अन्य न्यूज़