माइक हसी ने बनाई सर्वश्रेष्‍ठ विरोधी एकादश, इन तीन भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   12:40
माइक हसी ने बनाई सर्वश्रेष्‍ठ विरोधी एकादश, इन तीन भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हस्सी ने सर्वश्रेष्ठ विरोधी एकादश में तेंदुलकर, कोहली और सहवाग को रखा है।हस्सी ने तेंदुलकर और कोहली को बल्लेबाजी क्रम में चौथे और पांचवें नंबर पर रखा है। उनके गेंदबाजी आक्रमण में दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और श्रीलंकाई स्पिन दिग्गज मुथैया मुरलीधरन शामिल हैं।

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हस्सी ने बुधवार को भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में अपनी ‘सर्वश्रेष्ठ विरोधी एकादश’ में शामिल किया। आस्ट्रेलिया की तरफ से 2005 से 2013 तक टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले हस्सी ने उन खिलाड़ियों को अपनी एकादश में जगह दी है जिनके खिलाफ उन्होंने टेस्ट मैच खेले। इस 44 वर्षीय क्रिकेटर ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाज के लिये मशहूर सहवाग और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को अपनी सलामी जोड़ी बनाया है। मध्यक्रम में उन्होंने ब्रायन लारा, तेंदुलकर, कोहली, जाक कैलिस और कुमार संगकारा को रखा है।

इसे भी पढ़ें: भारत ने गंवाई वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी, AIBA ने लगाया जुर्माना

हस्सी ने तेंदुलकर और कोहली को बल्लेबाजी क्रम में चौथे और पांचवें नंबर पर रखा है। उनके गेंदबाजी आक्रमण में दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और श्रीलंकाई स्पिन दिग्गज मुथैया मुरलीधरन शामिल हैं। इस आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा कि उनके लिये चेन्नई सुपरकिंग्स के उनके पूर्व साथी महेंद्र सिंह धोनी को बाहर रखना मुश्किल था। उन्होंने हालांकि अपने फैसले को सही बताया कि क्योंकि खेल के लंबे प्रारूप को देखते हुए उन्होंने धोनी पर संगकारा को प्राथमिकता दी। हस्सी ने कहा, ‘‘कुमार संगकारा, महेंद्र सिंह धोनी और एबी डिविलियर्स को लेकर मुझे काफी माथापच्ची करनी पड़ी। लेकिन मेरा मानना है कि धोनी और डिविलियर्स ने टी20 और वनडे में अधिक प्रभाव छोड़ा है।

इसे भी पढ़ें: लैथम न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और साउदी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुने गये

संगकारा ने टेस्ट क्रिकेट में काफी प्रभाव छोड़ा है। ’’ हस्सी से ग्लेन मैकग्रा, शेन वार्न और ब्रेट ली जैसे गेंदबाजों का नेट्स पर सामना करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह बहुत मुश्किल होता था। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आपने नेट सत्र आसानी से झेल दिया तो फिर आप टेस्ट क्रिकेट की कैसी भी परिस्थिति से पार पा सकते हो। मैं जब खेला करता था तब यह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट की वास्तविक मजबूती थी। ’’ माइकल हस्सी की सर्वश्रेष्ठ विरोधी एकादश : वीरेंद्र सहवाग, ग्रीम स्मिथ, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, जॉक कैलिस, कुमार संगकारा, डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, जेम्स एंडरसन, मुथैया मुरलीधरन।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।