अगर मुझे कमजोर पक्ष के रूप में देखा जाता है तो इससे मुझे फायदा होगा: अल्जारी जोसेफ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 28, 2020   14:08
अगर मुझे कमजोर पक्ष के रूप में देखा जाता है तो इससे मुझे फायदा होगा: अल्जारी जोसेफ

अल्जारी जोसेफ को वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रमण में सबसे कमजोर कड़ी माना जा रहा है लेकिन इस युवा तेज गेंदबाज का मानना है कि साथी तेज गेंदबाजों की तुलना में ‘अनजान’ होने के कारण उन्हें आठ जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला में फायदा हो सकता है।

मैनचेस्टर। अल्जारी जोसेफ को वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रमण में सबसे कमजोर कड़ी माना जा रहा है लेकिन इस युवा तेज गेंदबाज का मानना है कि साथी तेज गेंदबाजों की तुलना में ‘अनजान’ होने के कारण उन्हें आठ जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला में फायदा हो सकता है। कोरोना वायरस महामारी के बीच वेस्टइंडीज की टीम जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। तेईस साल के जोसेफ ने अब तक नौ टेस्ट मैच खेले है जबकि वह शेनन गैब्रिएल की अगुआई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा हैं जिसमें केमार रोच और जेसन होल्डर भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: मूक और बधिर खिलाड़ियों के लिए दिव्यांग कोचों की नियुक्ति करेगा SAI 

‘क्रिकबज’ ने जोसेफ के हवाले से कहा, ‘‘बेशक उन खिलाड़ियों के पास मेरे से अधिक अनुभव है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अधिकतर सोचता हूं कि टीमें मुझे कमजोर कड़ी मानती हैं। मुझे लगता है कि मेरा काम उनक गेंदबाजों का समर्थन करना और दबाव बनाए रखना है।’’ दायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘ऐसा जरूरी नहीं कि यह आयु के कारण है, लेकिन यह मैचों की संख्या के कारण है जो मैंने बाकी तीनों गेंदबाजों की तुलना में खेले हैं।’’ जोसेफ ने हालांकि कहा कि उन्हें अनजान होने का फायदा मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें: तेज गेंदबाज शिखा पांडे का मानना, महिला क्रिकेट अलग खेल, अनावश्यक बदलाव ना करें

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसका इस्तेमाल फायदे के लिए कर सकता हूं- मुझे अपनी क्षमता पता है और उन्हें शायद नहीं पता। लेकिन मुझे पता है कि मैं किसी भी विरोधी पर हावी हो सकता हूं।’’ जोसेफ ने कहा, ‘‘मैं इस दौरे को टीम को रैंकिंग में ऊपर ले जाने में मदद करने के मौके के तौर पर देखता हूं। मुझे खेलने का मौका मिलता है तो मैं इसका फायदा उठाने का प्रयास करूंगा और कप्तान तथा टीम की जरूरत के अनुसार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।