इंडिया बी ने देवधर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में इंडिया ए को 108 रनों से हराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 31, 2019   17:50
  • Like
इंडिया बी ने देवधर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में इंडिया ए को 108 रनों से हराया

केदार जाधव (05) भी जल्दी पवेलियन पहुंच गये जबकि 48वें ओवर में अपराजित रन आउट हुए। विजय शंकर (26) पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ए की टीम ने अच्छी शुरूआत की लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवा दिये।

रांची। इंडिया बी ने रूतुराज गायकवाड़ और बाबा अपराजित के शतकों की बदौलत गुरूवार को यहां देवधर ट्राफी के शुरूआती वनडे में इंडिया ए पर 108 रन से शानदार जीत हासिल की। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर इंडिया बी ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 302 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जिसमें सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने 122 गेंद में 113 रन और अपराजित ने 101 रन (101 गेंद) की पारी खेली। इसके जवाब में इंडिया ए की टीम 47.2 ओवर में 194 रन पर सिमट गयी जिसमें रूश कलारिया (20 रन देकर तीन विकेट) और मोहम्मद सिराज (30 रन देकर दो विकेट) ने पांच विकेट हासिल किये। 

इंडिया ए के कप्तान हनुमा विहारी 82 गेंद में 59 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने पारी के दौरान छह चौके जमाये लेकिन अन्य बल्लेबाज शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके। इससे पहले इंडिया बी ने सलामी बल्लेबाज प्रियांक पंचाल (03) और यशस्वी जायसवाल (31) के रूप में दो विकेट जल्दी गंवा दिये जिन्हें जयदेव उनादकट (47 रन देकर दो विकेट) और सिद्धार्थ कौल (एक विकेट) ने आउट किया। गायकवाड़ और अपराजित ने इसके बाद पारी को संभाला। दोनों ने टीम के लिये 158 रन की भागीदारी निभायी और 200 रन के आंकड़े तक पहुंचाया। भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस लंबी भागीदारी को तोड़ा जिन्होंने 42वें ओवर में गायकवाड़ का विकेट झटका। 

इसे भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने बताया की कैसे सफल रहेगा भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच

केदार जाधव (05) भी जल्दी पवेलियन पहुंच गये जबकि 48वें ओवर में अपराजित रन आउट हुए। विजय शंकर (26) पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ए की टीम ने अच्छी शुरूआत की लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवा दिये। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (20) और देवदत्त पड्डीकल (10) के विकेट जल्दी गिर गये और टीम का स्कोर दो विकेट पर 42 रन हो गया। विष्णु विनोद भी देर तक नहीं टिक सके। इसके बाद विहारी और अमनदीप खरे (25) ने टीम को उबारने की कोशिश की और स्कोर 100 रन तक ले गया। 39वें ओवर तक इंडिया ए ने आधी टीम के विकेट गंवा दिये और फिर इन झटकों से नहीं उबर सकी। इंडिया ए का सामना अब शुक्रवार को दूसरे मैच में इंडिया सी से होगा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept