भारत ने कनाडा को 7-3 से हराकर शाह कप के फाइनल में किया प्रवेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 28, 2019   15:06
भारत ने कनाडा को 7-3 से हराकर शाह कप के फाइनल में किया प्रवेश

इससे पहले वरूण कुमार ने भारत को 12वें मिनट में बढत दिलाई थी।हाफटाइम में भारत 4.0 से आगे था। कनाडा के लिये मार्क पीयरसन ने 35वें मिनट में गोल दागा।

इपोह।स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारत ने कनाडा को 7-3 से हराकर बुधवार को अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। मनदीप ने 20वें, 27वें और 29वें मिनट में गोल दागे।इससे पहले वरूण कुमार ने भारत को 12वें मिनट में बढत दिलाई थी।हाफटाइम में भारत 4.0 से आगे था। कनाडा के लिये मार्क पीयरसन ने 35वें मिनट में गोल दागा।भारत के लिये अमित रोहिदास ने 39वें, विवेक प्रसाद ने 55वें और नीलाकांता शर्मा ने 58वें मिनट में गोल दागा।कनाडा के लिये फिन बूथरायड ने 50वें और जेम्स वालास ने 57वें मिनट में गोल दागे।

इस जीत से भारत ने टूर्नामेंट में अपराजेय अभियान जारी रखा।ग्रुप चरण में भारत ने तीन मैच जीते और एक ड्रा खेलकर 10 अंक अर्जित किये।अब एक मैच बाकी रहते भारत फाइनल में पहुंच गया है।उसे शुक्रवार को पोलैंड से आखिरी लीग मैच खेलना है।कोरिया सात अंक लेकर दूसरे स्थान पर है जबकि मलेशिया और कनाडा के छह अंक है।भारत ने आक्रामक शुरूआत करके विरोधी टीम को शुरूआत में ही दबाव में ला दिया। सुमित कुमार जूनियर ने 12वें मिनट में भारत को पेनल्टी कार्नर दिलाया जिस पर वरूण ने गोल दागा।यह टूर्नामेंट में उसका तीसरा गोल था।दूसरे क्वार्टर में भारत ने काफी हमले बोले।सुमित ने मनदीप को शानदार पास दिया जिस पर उसने भारत के लिये दूसरा गोल किया। 

इसे भी पढ़ें: शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में मलेशिया को कड़ी टक्कर देगा भारत

अगले मिनट सुरेंदर कुमार ने भारत के लिये पेनल्टी कार्नर बनाया लेकिन रोहिदास उस पर गोल नहीं कर सके।मनदीप और सुमित ने मिलकर तीसरा गोल किया और 29वें मिनट में मनदीप ने हैट्रिक पूरी करके भारत को 4.0 की बढत दिला दी। कनाडा को 35वें मिनट में दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर मार्क पीयरसन ने गोल दागा । इसके बाद रोहिदास ने जवाबी हमले में चार मिनट बाद गोल किया।आखिरी क्वार्टर में कनाडा ने दो गोल किये जबकि भारत के लिये विवेक सागर प्रसाद और नीलाकांता शर्मा ने गोल किये। कनाडा के लिये 57वें मिनट में जेम्स वालास ने गोल दागा।मनप्रीत को हैट्रिक के लिये मैन आफ द मैच चुना गया। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।