कोहली और धोनी की साझेदारी से रहा भारत का दमदार स्कोर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   15:12
कोहली और धोनी की साझेदारी से रहा भारत का दमदार स्कोर

कोहली ने छक्के से पारी का अंत किया जबकि दिनेश कार्तिक आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

बेंगलुरू। कप्तान विराट कोहली के आकर्षक अर्धशतक और महेंद्र सिंह धोनी के साथ उनकी 100 रन की साझेदारी की मदद से भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां चार विकेट पर 190 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। केएल राहुल (26 गेंदों पर 47) ने छक्के जड़ने की जो शुरुआत की उसे कोहली और धोनी ने बखूबी आगे बढ़ाया। कोहली ने 38 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन बनाये जबकि धोनी की 23 गेंद पर खेली गयी 40 रन की पारी में तीन चौके और तीन छक्के शामिल हैं। राहुल ने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाये थे। भारत ने लगातार दूसरे मैच टास गंवाया और उसे पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी। रोहित शर्मा की जगह टीम में लिये गये शिखर धवन शुरू से रन बनाने के लिये जूझते रहे लेकिन पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले राहुल फिर से पूरी लय में दिखे। 

अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे इस बल्लेबाज ने जॉय रिचर्डसन पर लगातार दो छक्के जड़ने के बाद अगले ओवर में पैट कमिन्स को भी यही सबक सिखाया। इससे भारत पावरप्ले में 53 रन तक पहुंच गया। नाथन कूल्टर नाइल की धीमी गेंद को थर्ड मैन पर खेलने के प्रयास में राहुल ने रिचर्डसन को आसान कैच थमाया और इस तरह से अर्धशतक से चूक गये। धवन 24 गेंदों पर 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे हालांकि उनका आउट होना विवादास्पद रहा क्योंकि रीप्ले से भी लग रहा था कि मार्कस स्टोइनिस के कैच लेने से पहले गेंद ने जमीन स्पर्श की थी। तीसरा अंपायर पूरी तरह से संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने बल्लेबाज को आउट दिया। बेहरनडॉर्फ ने ऋषभ पंत (छह गेंद पर एक रन) का सीमा रेखा पर बेहतरीन कैच लपककर इस युवा बल्लेबाज को आते ही पवेलियन की राह दिखायी।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज खेलने के लिए रवाना हुए रोहित और धोनी 

धोनी को पिछले मैच में धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचना झेलनी पड़ी थी और आज उन्होंने शुरू से आक्रामक तेवर दिखाये। डी आर्शी शार्ट पर मिडविकेट पर लगाया गया उनका छक्का इसका सबूत था, लेकिन वह कोहली थे जो आईपीएल के अपने घरेलू मैदान पर छक्कों की बरसात करके लाये।कोहली ने रिचर्डसन की गेंद लांग आफ पर छक्के के लिये भेजकर शुरुआत की तथा कूल्टर नाइल के अगले ओवर में मिडविकेट, एक्स्ट्रा कवर और स्क्वायर लेग पर लगातार तीन छक्के लगाये। धोनी और कोहली ने इससे टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने छक्कों की संख्या 50 के पार पहुंचायी। कोहली ने 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। धोनी तो मूड में थे ही। शार्ट जब दूसरा स्पैल करने के लिये आये तो उन्होंने इस चाइनामैन स्पिनर पर लांग आन और मिडविकेट पर दो गगनदायी छक्के और एक चौका लगाया। उन्होंने अंतिम ओवर में हवा में लहराता कैच थमाया लेकिन तब तक वह अपना काम कर चुके थे। कोहली ने छक्के से पारी का अंत किया जबकि दिनेश कार्तिक आठ रन बनाकर नाबाद रहे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।