भारत वर्ल्ड कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने दी 18 रन से मात

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jul 10 2019 3:03PM
भारत वर्ल्ड कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने दी 18 रन से मात
Image Source: Google

न्यूजीलैंड की पारी के 46.1 ओवर हुए थे तभी बारिश ने दस्तक दे दी। उस समय तक न्यूजीलैंड की टीम ने 5 विकेट पर 211 रन बनाए थे। रॉस टेलर 67 और टॉम लेथम 3 रन बनाकर नाबाद थे। केन विलियमसन ने 67 रन की पारी खेली।

भारत का वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने का सपा टूट गया। न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल मुकाबले में 18 रन से मात दी। न्यूजीलैंड के 240 रनों के लक्ष्य के आगे विराट ब्रिगेड नाकाम रही और 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

रविंद्र जडेजा ने पचास रन पूरे कर लिए। भारत ने 42 ओवर में 169 रन बना लिए हैं। 

भारत ने 114 रन पर छह विकेट गंवा दिए। जडेजा और धोनी क्रीज पर मौजूद।



23वें ओवर में भारत को लगा पांचवां झटका। ऋषभ पंत 32 रन बनाकर सेंटनर का शिकार बने। 

24 के स्कोर पर चार विकेट गंवा देने के बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने भारत की पारी को आगे लेकर गई। भारत ने 17 ओवर में अपने पचास रन पूरे कर लिए। 

भारत को 24 रन के स्कोर पर चौथा झटका लगा है। दिनेश कार्तिक 6 रन बनाकर आउट हो गए। 

भारत को लगा तीसरा झटका केएल राहुल एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

विराट कोहली एक रन बनाकर आउट।

पहले ही ओवर में भारत को पहला झटका लगा। रोहित शर्मा एक रन बनाकर मैट हेनरी का शिकार बने। 

न्यूजीलैंड ने भारत को 50 ओवर में  240 रनों का लक्ष्य दिया। कल की शेष पारी को रिर्जव डे पर आगे बढ़ाते हुए न्यूजीलैंड ने तीन विकेट जल्द ही गंवा दिए। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 239 रन बनाए। 

न्यूजीलैैंड को आठवां झटका लगा है। मैट बेनरी एक रन बनाकर आउट।

न्यूजीलैैंड ने अपना सातवां विकेट गंवा दिया। लाथम खाता खोले बिना लौटे। 

न्यूजीलैैंड को छठा झटका लगा है। रास टेलर 74 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहे आईसीसी विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। जिसके बाद रिजर्व डे पर एक बार फिर से मैच शुरू हो गई। न्यूजीलैंड ने पारी आगे बढ़ाई।

इससे पहले कल न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा और तेजी से रन नहीं बनाने दिए। न्यूजीलैंड की पारी के 46.1 ओवर हुए थे तभी बारिश ने दस्तक दे दी। उस समय तक न्यूजीलैंड की टीम ने 5 विकेट पर 211 रन बनाए थे। रॉस टेलर 67 और टॉम लेथम 3 रन बनाकर नाबाद थे। केन विलियमसन ने 67 रन की पारी खेली। 

दोनों टीमों अस प्रकार हैं:
भारतः रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धौनी, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।
न्यूजीलैंडः मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टॉम लाथम, जेम्स नीशाम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, लॉकी फर्गुसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप