भारतीय हॉकी टीम के नए कोच बने ग्राहम रीड, खिलाड़ियों को सिखाया एकता का पाठ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 22 2019 6:09PM
भारतीय हॉकी टीम के नए कोच बने ग्राहम रीड, खिलाड़ियों को सिखाया एकता का पाठ
Image Source: Google

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रीड भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के बेंगलुरू परिसर में टीम से जुड़े। वह 20 अप्रैल को यहां पहुंचे और तुरंत ही उन्होंने अपना काम भी शुरू कर दिया। वह खिलाड़ियों से मिले और उन्होंने उन्हें अपनी अपेक्षाओं से अवगत कराया।

बेंगलुरू। भारतीय हॉकी टीम के नव नियुक्त कोच ग्राहम रीड यहां राष्ट्रीय टीम के शिविर से जुड़ गये हैं और उन्होंने पदभार संभालने के तुरंत बाद ही खिलाड़ियों को ‘एक इकाई, एक टीम और सबसे पहले टीम’ का पाठ भी पढ़ा दिया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रीड भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के बेंगलुरू परिसर में टीम से जुड़े। वह 20 अप्रैल को यहां पहुंचे और तुरंत ही उन्होंने अपना काम भी शुरू कर दिया। वह खिलाड़ियों से मिले और उन्होंने उन्हें अपनी अपेक्षाओं से अवगत कराया। 

इसे भी पढ़ें: हॉकी इंडिया ने नए कार्यकारी बोर्ड सदस्यों को किया शामिल

रीड ने कहा की यहां का टर्फ विश्वस्तरीय है। मैंने यहां पहुंचने पर खिलाड़ियों से बात की और उन्हें एक इकाई, एक टीम और हमेशा टीम को पहले रखने की अपनी अपेक्षाओं के बारे में बताया। हमने भरोसे और संवाद के महत्व पर भी बात की और यह सुनिश्चित किया यह दोनों तरफ से होगा। रीड को हाल में भारतीय पुरूष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया जो पिछले साल विश्व कप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद हरेंद्र सिंह को बर्खास्त किये जाने से खाली पड़ा हुआ था। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीती श्रृंखला, मलेशिया को 4-0 से हराया



उन्होंने कहा कि भारत में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और इसलिए वह भविष्य को लेकर आशान्वित है। रीड ने कहा की मुझे बहुत खुशी है कि शनिवार को मुझे जूनियर कोर ग्रुप के 33 खिलाड़ियों का खेल भी देखने का मौका मिला। राष्ट्रीय ट्रायल्स का हिस्सा होने के नाते मुझे यह अहसास हुआ कि यहां प्रतिभा की कमी नहीं है और इससे मैं भविष्य को लेकर आश्वस्त हूं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story