भारतीय महिला हॉकी टीम FIH सीरीज के लिए हिरोशिमा रवाना हुई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 8 2019 2:14PM
भारतीय महिला हॉकी टीम FIH  सीरीज के लिए हिरोशिमा रवाना हुई
Image Source: Google

कप्तान रानी ने टीम की रवानगी से पहले कहा कि हमने स्पेन, मलेशिया और दक्षिण कोरिया के हाल के दौरों में जो आत्मविश्वास हासिल किया उसके साथ हम इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये जा रहे हैं। पिछले साल हमारे प्रदर्शन में सुधार हुआ है तथा हमारी कई खिलाड़ी कुछ वर्षों से साथ में खेल रही हैं जिससे हम फायदे में हैं।

नयी दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स में भाग लेने के लिये शनिवार को तड़के हिरोशिमा के लिये रवाना हो गयी। ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के दृष्टिकोण से यह टूर्नामेंट टीम के लिये महत्वपूर्ण है। कप्तान रानी ने टीम की रवानगी से पहले कहा कि हमने स्पेन, मलेशिया और दक्षिण कोरिया के हाल के दौरों में जो आत्मविश्वास हासिल किया उसके साथ हम इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये जा रहे हैं। पिछले साल हमारे प्रदर्शन में सुधार हुआ है तथा हमारी कई खिलाड़ी कुछ वर्षों से साथ में खेल रही हैं जिससे हम फायदे में हैं। 



भारतीय टीम ने जब रियो ओलंपिक 2016 के लिये क्वालीफाई किया तो वह उसके लिये ऐतिहासिक क्षण था। रानी ने कहा कि यह पहला अवसर था जबकि भारतीय महिला टीम ने ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया था। हमने इतिहास रचा था लेकिन हम केवल उसी से संतुष्ट नहीं हैं। हमारी टीम फिर से क्वालीफाई करने में सक्षम हैं और हमारा लक्ष्य इस टूर्नामेंट में शीर्ष पर रहना होगा।

इसे भी पढ़ें: FIH series final: तोक्यो ओलंपिक 2020 में जगह बनाने के लिए तैयार है भारतीय हॉकी टीम

भारत को पोलैंड, उरूग्वे और फिजी के साथ पूल ए में रखा गया है। एशियाई चैंपियन जापान, चिली, रूस और मैक्सिको ग्रुप बी में हैं। भारत अपना पहला मैच 15 जून को उरूग्वे से खेलेगा। भारत को इस साल के आखिर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफाईंग टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिये इस टूर्नामेंट में शीर्ष दो में जगह बनानी होगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story