IPL को लेकर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दिया ये बयान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2020   17:26
IPL को लेकर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दिया ये बयान

आईपीएल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से 24 मई के बीच होना था लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के कारण उसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया।धवन ने श्रीलंका के आलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहा, ‘‘माहौल और मूड में सुधार के लिये किसी खेल की वापसी बेहद जरूरी है।

नयी दिल्ली। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पूरी उम्मीद है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन होगा और उन्हें लगता है कि इस टी20 टूर्नामेंट से कोविड-19 महामारी के दौरान सकारात्मकता फैलाने और लोगों का मूड बदलने में मदद मिलेगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर की खेल गतिविधियां ठप्प पड़ गयी थी। इस बीमारी से विश्व भर में 55 लाख लोग संक्रमित हुए जबकि 3.4 लाख लोगों की जानें गयी है। आईपीएल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से 24 मई के बीच होना था लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के कारण उसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया। धवन ने श्रीलंका के आलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहा, ‘‘माहौल और मूड में सुधार के लिये किसी खेल की वापसी बेहद जरूरी है। अगर आईपीएल की वापसी होगी तो इससे बड़ा प्रभाव पड़ेगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें प्रत्येक की सुरक्षा का ध्यान रखना होगा और इसलिए हमें सतर्कता बरतने की जरूरत पड़ेगी।

इसे भी पढ़ें: ड्रग रखने के आरोप में पकड़ा गया ये श्रीलंकाई क्रिकेटर, पुलिस ने लिया हिरासत में

अगर ऐसा होता है तो यह हमारे लिये वास्तव में अच्छा होगा क्योंकि यह अपने साथ सकारात्मक ऊर्जा लेकर आएगा जिसे पूरे विश्व में फैलाया जा सकता है क्योंकि बहुत से लोग इसे देखते हैं। ’’ ऐसी अटकलबाजी है कि अगर आस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित कर दिया जाता है तो 13वां आईपीएल अक्टूबर नवंबर में आयोजित किया जा सकता है। धवन ने कहा, ‘‘उम्मीद है कि आईपीएल का आयोजन होगा। मैं हमेशा सकारात्मक सोच रखता हूं। अगर टूर्नामेंट होता है तो यह बहुत अच्छा होगा।’’ दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड खेल की वापसी पर काम कर रहे हैं। उनके पास दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में मैच करवाने का विकल्प भी है। धवन ने कहा, ‘‘अगर टूर्नामेंट का आयोजन खाली स्टेडियमों में किया जाता है तो हमें दर्शकों की कमी खलेगी। दर्शक अपना अलग तरह का आकर्षण खेल से जोड़ते हैं लेकिन इसके साथ ही यह एक मौका भी होगा क्योंकि हम पिछले दो तीन महीनों से अपने घरों में बैठे हुए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।