वेस्टइंडीज के खिलाफ अय्यर को भारतीय टीम में अधिक मौके मिलने की उम्मीद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 12 2019 12:50PM
वेस्टइंडीज के खिलाफ अय्यर को भारतीय टीम में अधिक मौके मिलने की उम्मीद
Image Source: Google

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को उम्मीद है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 71 रन की पारी से उन्हें भारतीय टीम में नियमित जगह बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने अपने इस प्रदर्शन का श्रेय भारत ए टीम के साथ बिताए समय को दिया। एक साल बाद भारतीय टीम में जगह बनाने वाले अय्यर ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 59 रन की जीत के दौरान 68 गेंद में 71 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

पोर्ट आफ स्पेन। भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को उम्मीद है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 71 रन की पारी से उन्हें भारतीय टीम में नियमित जगह बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने अपने इस प्रदर्शन का श्रेय भारत ए टीम के साथ बिताए समय को दिया। एक साल बाद भारतीय टीम में जगह बनाने वाले अय्यर ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 59 रन की जीत के दौरान 68 गेंद में 71 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अय्यर ने कप्तान विराट कोहली (120) के साथ 125 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने सात विकेट पर 279 रन बनाए। कोहली ने भी मैच के बाद कहा कि अय्यर की पारी ने उनके ऊपर से दबाव कम किया।

 
टी20 श्रृंखला के दौरान मौके से वंचित रहे 24 साल से अय्यर ने कहा, ‘‘मैं कुछ समय के लिए टीम में रहना चाहता हूं, निरंतरता हमेशा महत्वपूर्ण होती है। मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और टीम के लिए योगदान देना चाहता हूं।’’ पिछले महीने भारत ए के वेस्टइंडीज दौरे पर दो अर्धशतक जड़ने वाले अय्यर ने कहा कि परिस्थितियों की जानकारी होने के कारण वह एकदिवसीय श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त थे।


अय्यर ने कहा, ‘‘यह अच्छा दिन रहा। मुझे पता था कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा, मैं भारत ए के लिए खेला और मैं इन मैदानों पर खेला, अपनी पारी को मैंने अच्छी गति दी और मुझे लगता है कि मैं अच्छा खेला।’’ कोहली के साथ साझेदारी पर अय्यर ने कहा, ‘‘मैंने फैसला किया कि मैं कोई जोखिम नहीं उठाऊंगा, विराट ने कहा कि हमें साझेदारी करने की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसने मेरा अच्छा समर्थन किया, हमने एक और दो रन लिए और जब मौका मिला तो बाउंड्री लगाई। हमने फैसला किया कि 250 रन अच्छा स्कोर रहेगा, बेशक हमने 30 रन अधिक बनाए। उसने मुझे कम से कम 45वें ओवर तक बल्लेबाजी करने को कहा।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story