चेस ओलंपियाड को लेकर PAK पर बरसे अनुराग ठाकुर, बोले- J&K भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा

Anurag Thakur
ANI Image
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत ने हर संभव प्रयास किए कि दुनियाभर के सारे खिलाड़ी चेस ओलंपियाड में हिस्सा लें। हमने वीज़ा की फीस भी माफ की। अगर किसी को बहाना लगाकर जाना है तो उसे कोई रोक नहीं सकता। हमने बाहें खोलकर सबका स्वागत किया है। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को पाकिस्तान को बड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा। दरअसल, पाकिस्तान ने भारत में आयोजित हुए चेस ओलंपियाड से दूरियां बनाई हैं और खेलभावना का अपमान किया है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत इस आयोजन का राजनीतिकरण कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: भारत के स्टार शिवा थापा ने बॉक्सिंग में पाकिस्तान के सुलेमान बलोच को हराया 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत में चेस की शुरुआत हुई लेकिन कभी भी चेस ओलंपियाड आयोजित करने का अवसर नहीं मिला। मुझे पूर्ण विश्वास है कि 180 देशों से आए दुनियाभर के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत ने हर संभव प्रयास किए कि दुनियाभर के सारे खिलाड़ी चेस ओलंपियाड में हिस्सा लें। हमने वीज़ा की फीस भी माफ की। अगर किसी को बहाना लगाकर जाना है तो उसे कोई रोक नहीं सकता। हमने बाहें खोलकर सबका स्वागत किया है। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा।

उन्होंने कहा कि कल अगर क्रिकट वर्ल्ड कप में ऐसी स्थिति आएगी तो पाकिस्तान वहां से भी छोड़कर भागेगा ? इस भागने की प्रथा को बंद करना चाहिए बल्कि भाग लेने वाली (हिस्सा लेने वाली) प्रथा को शुरू करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: अपने नौकर पर आया इस पाकिस्तानी महिला का दिल, खुद किया प्रपोज़ और फिर कर ली शादी 

चेन्नई में शुरू हुआ 44वां चेस ओलंपियाड

भारत ने पहली बार 1956 में मास्को में हुए चेस ओलंपियाड में हिस्सा लिया था। उस समय भारत 27 वां स्थान पर रहा था। 2020 में चेस ओलंपियाड में भारत रूस के साथ संयुक्त विजेता रहा था। उसे स्वर्ण पदक हासिल हुआ था। इससे पहले भारत ने 2021 और 2014 में दो कांस्य पदक जीत चुका है। इस बार के चेस ओलंपियाड में 188 देशों के 2000 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। आपको बता दें कि चेस ओलंपियाड 28 जुलाई से लेकर 10 अगस्त तक चलेगा।

अन्य न्यूज़